प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री टीएस बिहार रवाना..पहले पटना..फिर जयपुर में पत्रकारों से होगी बात..बताएंगे किसान विरोधी बिल की सच्चाई

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर—-केन्द्र सरकार की किसानों और फसल पैदावार को लेकर जारी तीनों बिल के खिलाफ किसानों का विरोध चरम पर है। वहीं बिल के खिलाफ कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल दिया है। एनडीए घटक आकाली दल ने किसान बिल के खिलाफ पहले ही मैदान में है। इधर छत्तीसगढञ में भी कांग्रेस सरकार और संगठन ने किसान बिल के खिलाफ उग्र आंदोलन का एलान किया है। साथ ही एआईसीसी के निर्देश पर अखिल भारतीय स्तर पर बन्द की घोषणा की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  केन्द्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर मोर्चा खोल दिया है। एक दिन पहले प्रदेश कांग्रेस नेताओं की एक वर्चुअल बैठक हुई ।  बैठक में नेताओं ने किसान बिल के खिलाफ उग्र आंदोलन का एलान किया। साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर किसानों के साथ बन्द का भी समर्थन किया है।

                  इसी क्रम में आज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव किसान बिल के खिलाफ एआईसीसी के निर्देश पर बिहार और राजस्थान के लिए रवाना हो गए है। कांग्रेस नेता पंकज सिंह ने बताया कि टीएस सिंहदेव आज बिहार पहुंचेगे। आज ही पटना में किसान बिल के खिलाफ कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के साथ पत्रकार वार्ता में आम जनता को किसान बिल से होने वाले नुकसान को लेकर विस्तार से जानकारी देंगे। साथ ही बिल के चलते किसानों और देश की अर्थव्यवस्था पर क्या कुछ प्रभाव पड़ेगा..विस्तार से बताएंगे। ।

                   प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के निर्देश पर दूसरे दिन यानि शुक्रवार को जयपुर में वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन के साथ पत्रकारों से बातचीत करेंगे। इस दौरान  केन्द्र सरकार की किसान विरोधी बिल और केन्द्र सरकार के मंसूबों को सबके सामने रखेंगे। केन्द्र सरकार की कृषि बिल के खिलाफ देशभर में किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन को लेकर रणनीतियों को भी सबके सामने रखेंगे।

close