प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस कनेक्शन वितरण में बिलासपुर जिला पहले स्थान पर

Shri Mi

बिलासपुर।प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन वितरण में बिलासपुर जिले ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। हाल ही में जारी रिपोर्ट में बिलासपुर जिला प्रदेश में पहले स्थान पर पहुंच गया है। पिछले पांच महीनों की जारी रिपोर्ट के अनुसार बिलासपुर जिले ने प्रदेश में सर्वाधिक 50 हजार 120 गैस कनेक्शन वितरित किए हैं। इसके साथ ही पिछले पांच महीनों में 76 हजार 709 केवाईसी भराये जा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना केन्द्र एवं राज्य सरकार की प्राथमिक योजनाओं मंे शामिल है। जिसमें बीपीएल महिलाओं को निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन दिया जाता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उज्ज्वला योजना की प्रगति से संबंधित 1 अप्रैल से 5 सितंबर तक विभिन्न जिलों द्वारा लक्ष्य के विरूद्ध बांटे गये गैस कनेक्शन पर आधारित विस्तृत रिपोर्ट जारी की गई है, जिसमें बिलासपुर जिले ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

जिले के विभिन्न ब्लाॅक में रहने वाली 56 हजार 571 महिला हितग्राहियों को उज्ज्वला कनेक्शन जारी किया गया है। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर पी.दयानन्द द्वारा लगातार उज्ज्वला गैस कनेक्शन वितरण में तेजी को लेकर दिशा निर्देश जारी किये जा रहे थे।

उन्होंने खाद्य विभाग से लक्ष्य की प्राप्ति के लिए किए जा रहे कार्य की जानकारी भी मांगी थी। प्रधानमंत्री उज्ज्वला वितरण में जिले के प्रथम आने पर कलेक्टर ने कहा है कि प्रशासन का लक्ष्य शत प्रतिशत हितग्राहियों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है।प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस कनेक्शन वितरण में प्रथम स्थान हासिल होने पर जिला प्रशासन की पूरी टीम बधाई की पात्र है। जिला प्रशासन द्वारा आगे भी सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में हितग्राहियों को शत प्रतिशत लाभ पहुंचाने हेतु ऐसे ही संकल्पित रहेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close