प्रधान पाठक ई और टी संवर्ग की अलग-अलग बनेगी वरिष्ठता सूची,ये हैं DPI के आदेश की प्रमुख बातें

Shri Mi
2 Min Read

college,admission,cg,chhattisgarh,college,news,indiaरायपुर।लोक शिक्षण संचालनालय ने पिछले दिनों सभी संयुक्त संचालक संभागीय कार्यालय छत्तीसगढ़ को ई और टी संवर्ग के प्रधान पाठक माध्यमिक शाला,शिक्षक एलबी और उच्च श्रेणी शिक्षक/प्रधान पाठक प्राथमिक शाला की 1 अप्रैल 2019 की स्थिति में अलग-अलग वरिष्ठता सूची के प्रकाशन को लेकर पत्र जारी किया है।पत्र में DPI ने उल्लेख किया है कि ई और टी संवर्ग के प्रधान पाठक माध्यमिक शाला,शिक्षक एलबी और उच्च श्रेणी शिक्षक/प्रधान पाठक प्राथमिक शालाओं के प्रधान पाठकों और शिक्षकों का 1 अप्रैल 2019 की स्थिति में प्राविधिक वरिष्ठता सूची का प्रकाशन संभागीय स्तर से किया जाना है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्राविधिक वरिष्ठता सूची के प्रकाशन के बाद जिला शिक्षा अधिकारियों के जरिए उक्त कर्मचारियों से दावा आपत्ति लेकर प्रधान पाठकों और शिक्षकों का अंतिम वरिष्ठता सूची का प्रकाशन कर 5 नवंबर तक इस कार्यालय में हार्ड और सॉफ्ट कॉपी में उपलब्ध कराने की बात कही है।

वरिष्ठता सूची के प्रकाशन में जिन तथ्यों को ध्यान में रखने की बात कही गई है उनमें-
1-ऐसे व्याख्याता जो प्रधान पाठक माध्यमिक शाला के पद से पदोन्नत होकर व्याख्याता बने हैं।उनको प्रधान पाठक माध्यमिक शाला की वरिष्ठता सूची में भी उनके नाम रखे जाएंगे। लेकिन प्रधान पाठक के पद पर उनके द्वारा कार्यभार ग्रहण किया गया हो तो वह प्रधान पाठक पद से गणना की जाएगी।
2-उच्च श्रेणी शिक्षक/प्रधान पाठक प्राथमिक शाला की वरिष्ठता सूची एक साथ बनाई जाएगी।

3- शिक्षक एलबी की वरिष्ठता सूची अलग से बनाई जाएगी।
यह पत्र संचालक लोक शिक्षण छत्तीसगढ़ के हस्ताक्षर से जारी किया गया है।जिसकी प्रतिलिपि प्रमुख सचिव ,छत्तीसगढ़ शासन, स्कूल शिक्षा व सभी कलेक्टरों और सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को दी गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close