प्रभारी सचिव को आया गुस्सा…कोटा ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष गिरफ्तार…

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

gram bheramuda me loksuraj samadhan seevir (4)बिलासपुर— बहेरामुड़ा में निवारण शिविर में नारेबाजी करते पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया है। प्रभारी सचिव के निर्देश पर पुलिस ने ब्लाक कांग्रेस नेता संजीव शुक्ला समेत अमित और एक अन्य ग्रामीण को गिरफ्तार कर थाने भेज दिया है। तीनों के खिलाफ पुलिस ने 186,353 और 34 का प्रकरण दर्ज किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 बहेरामुड़ा में समस्या निवारण शिविर के दौरान नारेबाजी करने वालों के खिलाफ प्रभारी सचिव के निर्देश पर कोटा पुलिस ने कार्रवाई की है। शिविर में कार्रवाई के दौरान पचास साठ महिला और पुरूष नारेबाजी करते पहुंचे। पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। प्रभारी सचिव और कलेक्टर के निर्देश पर सभी को शिविर में बैठाया गया।

सचिव के आदेश पर गिरफ्तारी

                   संदीप शुक्ला की अगुवाई में शिविर का विरोध करने वालों के खिलाफ प्रभारी सचिव ने पुलिस प्रशासन पर जमकर गुस्सा निकाला। नारेबाजी और कार्रवाई में दखल देने वालों को गिरफ्तारी निर्देश दिया।  इतना सुनते ही कलेक्टर अन्बलगन पी ने पुलिस प्रशासन को सभी लोगों को शिविर से बाहर निकालने को कहा। सचिव और कलेक्टर से आदेश मिलते ही कोटा थाना प्रभारी कमलेश सिंह ने ब्लाक कांग्रेस नेता संदीव शुक्ला,अमित गुप्ता और एक ग्रामीण को धर दबोचा। गाड़ी में बैठाकर बेलगहना चौकी ले गए। मामला दर्ज कर तीनों को कोटा थाने लाया गया। लोगों ने बताया कि पुलिस ने संदीप के साथ मारपीट भी की है।

समस्याओं का विरोध

                        नारेबाजी के दौरान संदीप ने कहा कि क्षेत्र में अवैध रूप से अभी भी शराब दुकान चलाए जा रहे हैं। पुलिस कोचियों के साथ मिली हुई है। रेत,मुरूम,मिट्टी और पत्थरों का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। मनरेगा मजदूरों का दो साल से भुगतान नहीं किया गया है। शौचालयों में प्रशासनिक तंत्र ने जमकर भ्रष्टाचार किया है।

        ब्लाक कांग्रेस नेता संदीप शुक्ला ने बताया कि पीडीएफ में अधिकारियों ने जमकर घोटाला किया है। रेडी टू ईट में भारी मिलावट हो रही है। खाद्य प्रशासन अपात्र लोगों का राशन कार्ड बनाकर पात्र लोगों को दर दर भटकने को मजबूर किया है। गरीबों के साथ अन्याय किया जा रहा है। गरीब आदिवासी जनता राशन दुकान जाती है लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटा दिया जाता है। कहीं कहीं तो ऐसे हालात हैं कि राशन दुकान खुलते ही नहीं । सैकड़ों लोगों को सालों से पीडीएफ का राशन नहीं मिला है।

               कांग्रेस नेता ने बताया कि निवारण शिविर में जनता की समस्याओं को रखने आया था लेकिन पुलिस ने उन्हें जबरन गिरफ्तार कर लिया। बहरहाल पुलिस ने पूर्व जनपद अध्यक्ष संदीप शुक्ला के खिलाफ धारा 186, 353 और 34 का मामला दर्ज कर लाकअप के पीछे भेज दिया है।

कार्रवाई में बाधा

                   सीजी वाल के सवाल पर प्रभारी सचिव ने कहा कि यहां समस्याओं का निवारण किया जा रहा है। यदि किसी को नेतागिरी करनी हो तो शिविर के बाहर करे। लोगों की समस्याओं को ना बढ़ाए। कुछ लोगों ने शिविर के अन्दर पहुंचकर नारेबाजी की। उन्हें शांत रहने को कहा गया। शिविर में जनता की परेशानियों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा था। लेकिन इन लोगों ने नारेबाजी और भगदड़ पैदा कर काम में बाधा डालने का प्रयास किया। इसलिए पुलिस को इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है। राउत ने बताया कि हम इंतजार कर रहे थे कि वे लोग ज्ञापन देंगे। लेकिन उन्होने ऐसा भी नहीं किया। इससे जाहिर होता है कि ये लोग शिविर में बाधा पहुंचाने आए थे।

Share This Article
close