प्राइवेट छात्रों से वसूली :प्रिंसपल का घेराव 

Chief Editor
2 Min Read

privateबिलासपुर /स्वाध्यायी माध्यम से परीक्षा देने वाले छात्रों से नामांकन के नाम पर अतिरिक्त पैसे वसूलने के मामले को लेकर शुक्रवार को छात्रों ने सीएमडी   कॉलेज के प्राचार्य  का घेराव किया। व छात्रों ने नियमानुसार राशि लेने की मांग की वहीं मांग न मानने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने बताया कि इनदिनों प्राइवेट परीक्षा परीक्षार्थियों का के नामांकन की प्रक्रिया जारी है,   पिछले दिनों सीएमडी कॉलेज में  छात्रों से प्राइवेट परीक्षा के बजाए  दबाव पूर्वक कैजुअल एडमिशन दिए जाने की शिकायत मिली थी । जिसमें छात्रों को मजबूरन दो से तीन हजार रुपये अतिरिक्त देना पड रहा था ।  जबकि विश्वविद्यालय के नियमानुसार छात्र प्राइवेट व कैजुअल किसी भी माध्यम से प्रवेश लेने के लिए स्वतंत्र हैं , छात्रों से जबरन वसूली के विरोध में शुक्रवार को कॉलेज के प्राचार्य का घेराव किया, जिस पर उनके द्वारा तत्काल व्यवस्था ठीक करने का आश्वासन दिया गया । घेराव करने वालों ने सीएमडी काॅलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष व वर्तमान डी पी विप्र महाविद्यालय  दीपक अग्रवाल,राजेश मिश्रा,नीरज राम,गौतम,संजय,सत्यम समेत बड़ी संख्या में शामिल थे ।

नामांकन के नाम पर अतिरिक्त राशि लेने के मामले को लेकर छात्र बिलासपुर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ इंदु अनंत के पास भी पहुंचे उन्हे छात्रों की व्यथा सुनाई ।  जिस पर कुलसचिव ने मामले की जांच कर उचित करवाई करने  की बात कही ।

close