प्रेस वार्ताः नो से शुरू…नो से खत्म

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20150709-WA0015बिलासपुर—रेलवे का अनोखा प्रेस कांफ्रेस…नो स्पेसीफिक प्रश्न के साथ शुरू हुआ और अंत भी । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नए जीएम सत्येन्द्र कुमार ने आज पत्रकारों से रूबरू होते हुए ज्यादातर प्रश्नों का जवाब नो स्पेसिफिक प्रश्न कहकर टाल दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    पत्रकारों से बातचीत करते हुए जीएम सत्येन्द्र कुमार ने ज्यादातर प्रश्नों को टालते हुए कहा कि यदि स्पेसिफिक प्रश्न न किये जाएं तो बेहतर होगा। सीजी वाल के एक प्रश्न पर जीएम ने कहा कि रेलवे टिकट काउंटर का विस्तार किया जाएगा। उन्होंने पत्रकारों से बताया कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे अब नम्बर वन कमाऊ पूत नहीं रह गया है। रही बात अधिक विकास मद की तो..मै यह बताना चाहता हूं कि किस जोन को कितना बजट मिलेगा इसका निर्धारण केन्द्र सरकाकर करती है। सीजी वाल ने जब पूछा कि आपकी प्राथमिकता में बिलासपुर जोन के लिए क्या कुछ है। उन्होंने संक्षिप्त जवाब देते हुए कहा कि सुरक्षा ,संरक्षा समय पर गाड़ी का चलाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

                 इटारसी रेल जंक्शन के प्रश्न को टालते जीएम ने कहा कि इटारसी की घटना दुर्भाग्य पूर्ण है। लेकिन हमारा इस घटना से कोई सीधा संबध नहीं है। उन्होंने कहा कि परमात्मा ने जैसा चाहा वैसा हुआ। बाद में अपने आपको सुधारते हुए उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि रेलवे के दक्ष कर्मचारी स्थिति को सामान्य करने का प्रयास कर रहे हैं।

                                   प्रतिप्रश्न पर जीएम ने कहा कि मेरा यह आशय नहीं है कि भारतीय रेल का संचालन और सुरक्षा परमात्मा के सहयोग से चलता है। उन्होंने कहा कि घटना दुर्भाग्य पूर्ण है। इसका आशय गलत न लगाया जाए। सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि धीरे-धीरे जोन के सभी कार्यों की समीक्षा की जाएगी। उम्मीद है कि बिलासपुर जोन को उसके सपनों के अनुरूप तैयार कर लिया जाएगा। साथ रूके हुए कार्यों को मुस्तैदी के साथ पूरा किया जाएगा।

close