फिर पुरानी स्कीम से पेंशन की उठी मांग…शिक्षकों ने सांसद को बताया…मुश्किल होगा बुढ़ापा…सांसद ने कहा करेंगे बात

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
 कांकेर…. शिक्षाकर्मियों ने एक बार फिर शासन से ओल्डपेंशन स्कीम लागू करने की मांग की है। ओल्डपेंशन स्कीम को लेकर छत्तीसगढ़ पंचायत नगर निगम  शिक्षक संघ ने कांकेर लोकसभा सांसद को मांग लेकर मामले को शिक्षाकर्मियों के हित में फैसला लेने की बात कही है।
                     शिक्षाकर्मियों ने हेमेन्द्र साहसी की अगुवाई में कांकेर लोकसभा सांसद मोहन मंडावी से मिलकर ओल्डपेन्शन स्कीम को फिर से लागून करने की मांग की है। हेमेन्द्र साहसी ने बताया कि छत्तीसगढ पंचायत नगर निगम संघ ने कांकेर लोकसभा सांसद मोहन मंडावी से मिलकर अपनी बातों से लिखित और बातचीत कर विस्तार से बताया। शिक्षक संघ ने सांसद को बताया कि ओल्डपेंशन स्कीम लागू होने से शिक्षक परिवार सुरक्षित महसूस करेगा।
                   संघ के पदाधिकारियों ने सासंद को जानकारी देते हुए कहा कि पेशन स्कीम को 2004 के से बंद  कर दिया गया है। इससे छोटे कर्मचारियों का बहुत बड़ा वर्ग बुढ़ापे को लेकर परेशान रहता है। ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होने से  खसकर शिक्षक संघ अपनेा। इस दौरान शिक्षकों की बातों सांसद ने गौर से सुना। सांसद ने आश्वासन दिया कि विभागीय मंत्री से चर्चा करेंगे।
                 सांसद से मुलाकात के दौरान प्रदेश संगठन सचिव हेमेंद्र साहसी, सत्यनारायण नायक, नीतेश उपाध्याय, ज्ञानेश बंधु आर्य गणेश रवानी, विजय नाग मौजूद थे।
Share This Article
close