बंग्लादेश में छा गयीं आशित की लघु फिल्में

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

Festival Honour 1बिलासपुर—मुंबई में बिलासपुर का गौरव असित चटर्जी की लघु फिल्मों ने बंग्लादेश में सफलता का परचम लहराया है। बंग्लादेश की राजधानी ढाका में आयोजित क्रिएटिव अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में आशित चटर्जी की तीन लघु फिल्मों ने क्रिटिक को अपनी ओर आकर्षित किया है। सभी ने आशित की तीनों लघु फिल्मों “द ट्रूथ बिहाईंड”, “द लॉस्ट एम्पायर” और “एंड द कीड़ा” को हाथों हाथ लिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              बिलासपुर की मिट्टी की खुश्बू और उसके कार्यों को बंग्लादेश में सम्मान मिला है। अाशित चटर्जी की फिल्मों क्रिएटिव अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में जबरदस्त सफलता मिली है। बंग्लादेश के ढाका शहर मे 10 से 14 जून के बीच फिल्म महोत्सव में आशित चटर्जी के क्रियेटिविटी और उनकी लघु फिल्मों को “द ट्रूथ बिहाईंड”,”द लॉस्ट एम्पायर” और “एंड द कीड़ा”  को मुक्त कंठों से सराहना मिली है।

                                                      मालूम हो कि बहु प्रतिभा के धनी कलाकार और फिल्मकार आशित चटर्जी का संबध बिलासपुर की मिट्टी से है। आशि चटर्जी ने मुंबई में रहते हुए बिलासपुर के मान सम्मान को नई उंचाई दी है। आशित की क्रियेटीविटी और प्रतिभा को समय-समय पर सभी ने लोहा माना है। उनकी लघु फिल्मों को देश विदेश के अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव में काफी सम्मान मिला है। आशित की लघु फिल्म “द ट्रूथ बिहाईंड” को २०  बार कई मचों को सम्मानित किया गया है। इसी तरह  “द लॉस्ट एम्पायर” को ३ बार और  “एंड द कीड़ा” को पांच बार राष्ट्रीय और अंतर्रा्ष्ट्रीय मंच पर सम्मानित होने का गौरव मिला है।

आशित चटर्जी ने “द ट्रूथ बिहाईंड” और “द लॉस्ट एम्पायर” में निर्माता , निर्देशक , कहानीकार , पटकथा ,संवाद , प्रोडक्शन डिज़ाइन और अभिनेता के रूप में योगदान में काम किया है।  “एंड द कीड़ा” का निर्देशन विनय निरंजन ने किया है। फिल्म में आशित ने पटकथा लेखन के अलावा, संवाद , प्रोडक्शन, डिज़ाइन के अलावा मुख्य भूमिका का भी निर्वहन किया है।

बहुमुखी प्रतिभा के धनी आशित चटर्जी के तीनों लघु फिल्मों में अर्नब चटर्जी ने पार्श्व संगीत दिया है। मालूम हो कि मशहूर संगीतकार अर्नब चटर्जी ने छत्तीसगढ़ी , मराठी , हिंदी फिल्मों के अलावा धारावाहिक और कई म्यूजिक एल्बम में संगीत दिया है। अर्नब चटर्जी के संगीत ने आशित चटर्जी की तीनो लघु फिल्मों में  अर्नब के संगीत ने चार चांद लगा दिया है।

close