बंदूक नहीं, शांति से होगा विकास-रमन

Shri Mi
2 Min Read

kisaan_ramanनारायणपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नक्सलियों से एक बार फिर विकास की मुख्य धारा में शामिल होने का आव्हान किया है।सीएम ने कहा कि शांति से ही विकास होगा। स्कूलों, छात्रावासों और अस्पतालों को नुकसान पहुंचाने से विकास नहीं होगा। बंदूक की गोली से सिर्फ मौत होती है। डॉ. सिंह ने मुख्य धारा में शामिल होने पर नक्सलियों को भी राज्य शासन के विकास योजनाओं का लाभ प्रदान करने का वायदा किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         मुख्यमंत्री बुधवार दोपहर राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के जिला मुख्यालय नारायणपुर में आयोजित पंच-सरपंचों और किसानों के एक विशाल सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे।मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी बहुल नारायणपुर जिला विकास के मामले में इतिहास रच रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य स्थापना दिवस पर छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए प्रारंभ की गई ‘सौर सुजला’ योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि अबूझमाड़ और नारायणपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों से सोलर सिंचाई पम्प की जितनी भी मांग आएगी, वह पूरी की जाएगी।

                               मुख्यमंत्री ने कहा कि नारायणपुर जिले में अबूझमाड़ क्षेत्र के लोग भी अब मोबाइल का उपयोग कर रहे हैं। बस्तर नेट परियोजना के माध्यम से बस्तर संभाग के सभी सात जिलों को बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी दी जाएगी और इस क्षेत्र के मोबाइल टावरों की क्षमता मंे भी विस्तार किया जाएगा।मुख्यमंत्री ने कहा कि नारायणपुर जिले का अबूझमाड़ क्षेत्र अब अबूझ नहीं रहेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close