बच्चों ने बढ़ाया क्षेत्र और स्कूल का सम्मान..माता पिता का किया नाम रोशन..अतिथियों ने सभी टापरों को दिया 1-1 हजार रूपए नगद इनाम

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर—बिल्हा विकासखंड स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल हरदी कला में  स्कूल टॉपर बालक बालिकाओ को  जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा और बिल्हा विधानसभा छाया विधायक राजेंद्र शुक्ला ने ममेंटो देकर सम्मानि किया। दोनों अतिथियों ने सभी मेधावी छात्र छात्राओं को एक एक हजार रुपये बतौर ईनाम भी दिया। गौरहा ने कहा हमेशा से मानना रहा है की बच्चियां घर की शान होती है। 12 वी और 10 वी बोर्ड परीक्षा परिणाम ने साबित भी कर दिया कि बच्चियां माता पिता की शान होती है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे
 
         10वीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम के बाद जगह जगह स्कूलों में छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जा रहा है। इसी कड़ी में बिल्हा विकास खंड के गांव हरदी कला में 10  वी और 12 वी बोर्ड परीक्षा में स्कूल और विकासखंड स्तर पर टॉपरों को सम्मानित किया गया। टापरों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया । इस दौरान स्कूल प्राचार्य शिक्षक समेत अभिभावक और गणमान्य नागरिक मौजूद थे ।
 
                सम्मान कार्यक्रम में बतौर अतिथि जिला पंचायत सभापति अंकित चौराहा और छाया विधायक बिरहा राजेंद्र शुक्ला शामिल हुए।  दोनों नेताओं ने कक्षा और क्षेत्रीय स्तर पर उच्च अंक हासिल करने वाे स्कूल की छात्र छात्राओं को मोमेंटो देकर सम्मानित किया । अंकित और राजेंद्र शुक्ला ने प्रत्येक टॉपर को अपनी तरफ से एक एक हजार रूपए बतौर इनाम  दिया ।
 
               अपने संबोधन में अंकित गौरहा ने कहा  कि मेरा हमेशा से मानना रहा है लड़कियां माता-पिता का माथा गर्व से ऊंचा करती है। 10वीं और 12वीं  बोर्ड परीक्षा परिणाम से यह जाहिर भी हो गया है। बच्चियों ने बेहतर परिणाम देकर माता पिता का नाम रोशन किया है। गौरहा ने बताया कि प्रदेश सरकार बच्चियों की शिक्षा को लेकर गंभीर है।  जब भी पढ़ाई लिखाई को लेकर किसी बात की जरूरत होगी सरकार का दरवाजा हमेशा के लिए खुला है। व्यक्तिगत तौर पर मैं बच्चे और बच्चियों के साथ हूं।
 
                    राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि बच्चों के बीच पहुंचकर गर्व महसूस कर रहा हूं। बिल्हा विकासखण्ड स्थित हरदी कला  स्कूल के बच्चों ने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। साथ ही अपने माता-पिता और गांव का मान बढ़ाया है। बिल्हा क्षेत्र से प्रतिनिधि होने के कारण इस बात को लेकर मुझे गर्व है। प्रतिनिधि होने के नाते मेरी जिम्मेदारी है कि छात्र-छात्राओं की परेशानियों को दूर करते हुए सफलता को सुनिशित करू।
 
              सादगी भरे कार्यक्रम में अतिथि अंकित गौरहा और राजेश शुक्ला ने 12वीं और दसवीं के टॉपर छात्र छात्रा संदीप कुमार, कुमारी नेहा, प्रियांशु कुमारी मनीषा वर्मा ,कुमारी रोशनी वैष्णव ,अमरपुरी ,कुमारी सुमन कौशिक, कुमारी भारती मानिकपुरी, कुमारी सुषमा कौशिक और राघवेंद्र को अलग से एक एक हजार रूपए इनाम दिया।
 
    दोनों अतिथियों ने इस दौरान कुमारी मनीषा वर्मा की जमकर तारीफ की। प्राचार्य ने बताया कि  मनीषा वर्मा ने 10 वी बोर्ड में 91 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किया है। बिलासपुर जिले में विशेष स्थान हासिल कर गांव का नाम रोशन किया है।
close