बजट में किसानों को सालाना 6 हजार मिलने पर बोले योगेंद्र यादव- सरकारी पैसे से बीजेपी के लिए वोट खरीद रही है मोदी सरकार

Shri Mi
2 Min Read

Arvind Kejriwal, Yogendra Yadav, Income Tax Red,नई दिल्ली-अंतरिम बजट 2019 में प्रधानमंत्री सम्मान निधि के तहत 2 हेक्टेयर से कम जमीन वाले किसानों को मिलने वाले सालाना 6000 रुपयों की घोषणा पर स्वराज पार्टी के संस्थापक योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. योगेंद्र यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की इस घोषणा का अर्थ है कि अगले तीन महीने में बीजेपी किसानों का वोट खरीदने के लिए 20 हजार करोड़ खर्च करने जा रही है. लोगों को समझ आ गया है कि आखिरी मिनट पर खेली गई ये चाल किसी काम की नहीं.

Join Our WhatsApp Group Join Now

योगेंद्र यादव ने एक अन्य ट्वीट करते हुए कहा ”सवाल था कि किसानों की आय दुगुनी का वादा करने वाली सरकार ने अब तक कितनी आय बढ़ाई है? लेकिन जवाब देने की बजाए ये तो किसानों के वोट का सौदा करने लग गए! असल मे 6000 प्रति वर्ष का मतलब 5 सदस्य वाले परिवार के लिए प्रतिदिन 3.3 है. इससे तो एक कप चाय भी नही मिलती, चाय पर चर्चा के लिए.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले संसद में आज देश का अंतरिम बजट पेश किया गया. तत्कालीन वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने किसानों को लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि जिन भी किसानों के पास 2 हेक्टेयर या उससे कम जमीन है, उनके बैंक खाते में सालाना 6 हजार रुपए भेजे जाएंगे. ये सभी पैसे 3 किश्तों में दिए जाएंगे. जिसके लिए करीब 75 हजार करोड़ रुपए का आवंटन किया जाएगा.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close