बना दिया झूठी रिपोर्ट..लैब टेक्निशियन को जेल..शिकायत पर कम्पनी ने कहा..हमें नहीं भेजा गया था सैम्पल

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— ब्लड सैम्पल का झूठा रिपोर्ट देकर महिला को परेशानी में डालने वाले लैब टैक्निशिय़न को गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक रिमाण्ड में जेल भेज दिया गया है। घटना सिरगिट्टी थाना क्षेत्र तिफरा की है। महिला की शिकायत पर सिरगिट्टी पुलिस ने कार्रवाई की है। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

                भारतीय नगर निवासी मैरी अंजना टोप्पो पति प्रवीण टोप्पो ने सिरगिट्टी थाना थाना पहुंचकर लैब टैक्कनिशयन पर 420 का मामला दर्ज कराया है। महिला ने बताया कि वह थायरायड की मरीज है। 9 दिसम्बर 2019 को नियमित चेक के लिए सीएसईबी औषधालय तिफरा गयी। औषधाधालय का लैब टेक्निशियन प्रवीण मसीह ने ब्लड सैम्पल लेकर कुछ दिनों बाद झूठी रिपोर्ट दिया। रिपोर्ट में बताया गया कि उसका कॉलस्ट्राल बढ़ गया। संदेह होने पर रिपोर्ट फैमिली डाक्टर को दिखायी। 

                                         फैमिसी डॉक्टर के मार्गदर्शन में एसआरएल पैथोलैब मगरपारा में दुबारा जांच करवाई। यहां रिपोर्ट पहली रिपोर्ट से उलट निकला। इसके बाद पहली रिपोर्ट की जानकारी थायरोकेयर मुम्बई से मांगी। मुम्बई स्थित थायरोकेयल लैब से जानकारी मिली कि अंजना टोप्पो के नाम पर यहां कोई सैम्पल नहीं भेजा गया है। भेजी गयी रिपोर्ट फर्जी है। इसका मतलब है कि लैब टैक्निशियन प्रवीण मसीह ने उन्हें थायरोकेयर संस्था का फर्जी रिपोर्ट दिया है।

               सिरगिट्टी थाना प्रभारी ने बताया कि अंजना टोप्पो की शिकायत आरोपी प्रवीण मसीह के खिलाफ आईपीसी की धारा 420,467, 471 के तहत अपराध दर्ज किया गया। आरोपी प्रवीण मसीह को हिरासत में लेकर पूछताछ हुई। प्रवीण ने फर्जी रिपोर्ट बनाना स्वीकार किया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया है।

 

close