बरसात की खौफनाक काली रात…सड़क हादसे में आठ की मौत….एक ही परिवार के पांच लोगों ने तोड़ा दम

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर–रविवार  की रात्रि को दो अलग-अलग सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गयी है। सोमवार को सुबह रतनपुर में दो लोगों को ट्रेलर ने रौंद दिया है। रविवार की रात्रि मंगला चौक के पास माइनिंंग ठेकेदार की तेज रफ्तार में आ रही गाड़ी पेड़ से टकरा गयी। ठेकेदार की मौके पर ही मौत हो गयी। रविवार की रात्रि को ही हिर्री थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर पलटने से बिजली ठेकेदार के पांच कर्मचारियों ने दम तोड़ दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

              रविवार रात्रि और सोमवार को सुबह तक अलग अलग सड़क हादसे में कुल आठ लोगों की मौत हो गयी है। जानकारी के अनुसार सोमवार को सुबह कोटा थाना क्षेत्र में बेलगहना पुलिस चौकी के पंडरापथरा निवासी दो बाईक सवार युवक मझवानी के पास ट्रेलर की चपेट में आ गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बाइक सवारों के चीथड़े उड़ गए। घटना के बाद चालक ट्रेलर छोड़कर फरार हो गया। नाराज ग्रामीणों ने घंटो सड़क को जाम कर दिया। मुआवजा मिलने के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम खत्म किया। आरोपी चालक के खिलाफ पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

               पुलिस के अनुसार सड़क हादसे में दोनों मृतकों का नाम नरेश कुमार मरकाम पिता श्याम सिंह मरकाम और सुखदेव विश्वकर्मा, पिता इतवारी लाल विश्वकर्मा है दोनों पंडरापथरा के रहने वाले है। सोमवार को अपने गांव से मोटरसायकल से मझवानी जा रहे थे।

रविवार की काली रात्रि…सात लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार कोटा के लल्लन मिश्रा के परिवार से जन्टी मिश्रा की मंगला चौक के पास सड़क हादसे में मौत हो गयी है। बताया जा रहा है कि जन्टी मिश्रा कोटा से अपने घर शुभम विहार के लिए रवाना हुए थे। मंगला चौक के पास जन्टी मिश्रा की गाड़ी अनियंत्रित होकर बीच सड़क में स्थित पीपल के पेड़ से टकरा गयी। टक्कर इतना जबरदस्त था कि जन्टी मिश्रा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी लगते ही सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंच गयी। शव को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया।

                                    बताया जा रहा है कि जन्टी मिश्रा अपने दैनिक काम से कोटा से देर रात्रि रवाना हुए थे। लेकिन सकुशल घर नही पहुंच पाए। जन्टी मिश्रा कोटा के नामी गिरामी लल्लन मिश्रा परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

ट्रैक्टर पलटने से 5 मजदूरों की मौत

                     तीसरा और बड़ा हादसा हिर्री थाना क्षेत्र से है। ट्रैक्टर पलटने के बाद पांच मजदूरों  की मौत करंट की चपेट में आने से हो गयी है। घटना रविवार देर शाम की है। बताते चलें की अतर्रा गांवे में बिजली खम्भा लगाने का काम किया जा रहा है। ठेकेदार देर रात्रि काम निबटाकर मजदूरों के साथ ट्रैक्टर से घर आ रहा था। अचानक टैक्टर ट्राली पलट गयी। ट्राली में सवार सभी मजदूर पास के गड्ढे में गिर गये। इसी दौरान ट्रैक्टर की ठोकर बिजली खम्भा का तार भी टूटकर गिर गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गयी।

                 काफी मशक्कत के बाद तीन मजदूरों को किसी तरह बचाया गया। लेकिन तीन की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। बाकी बचे तीन में से दो लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार मरने वाले सभी मजदूर रतनपुर के रहने वाले। सभी एक ही परिवार के हैं। पुलिस के अनुसार सभी के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

close