बिना कार्ड 4343 परिवार को मिलेगा राशन..11 हजार से अधिक प्रवासियों में होगा 771 क्विटंल चावल का वितरण

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— जिला खाद्य विभाग ने जून माह के लिए प्रवासी बिना कार्डधारी 4343 परिवारों के लिए राशन एलाट किया है। जिला खाद्य नियंत्रक ने बताया कि  कुल 11155 बिना कार्डधआरी सदस्यों के बीच राशन का वितरण किया जाएगा। परिवार में एक किलो चना और प्रत्येक सदस्य को पांच किलो चावल दिया जाएगा।

                               जिला खाद्य नियंत्रक ने बताया कि जून महीना में जिले के कुल 4343  बिना कार्डधारी परिवार के बीच राशन वितरण किया जाएगा। यह आंकड़ा मई महीने से अधिक है। जून महीने में कुल 11155 लोगों के बीच चावल और चना दाल का वितरण किया जाएगा।

              प्रत्येक परिवार में एक किलो चना दाल उचित मूल्य के दुकान से दिया जाएगा। दुकान से प्रत्येक परिवार के प्रत्येक सदस्य को पांच किलो के हिसाब से चावल भी दिया जाएगा। जिला प्रशासन ने सभी 494 उचित मूल्य की दुकानों को 771 क्विंटल से अधिक चावल और 43 क्विंटल से अधिक चना दाल का अलाट किया है।

            खाद्य नियंत्रक ने बताया कि 11 हजार से अधिक परिवारों के बीच राशन की कमी नहीं होने दी जाएगी। ना ही चना दाल की भी कमी होगी। इस दौरान खाद्य प्रशासन राशन वितरण की  गतिविधियों की लगातार मानीटरिंग कर रहा है। शिकायत पर मिलने पर दुकान संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। 

TAGGED: , ,
close