बिना मास्क घूमने वालों की कट रही जेब..शहरवासियों से रिकार्ड जुर्माना.. कमिश्नर ने कहा..व्यापारियों पर भी होगी कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— जोन की सुरक्षा टीम ने बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई करत 3 लाख रुपए वसूल किए है। निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि शासन के दिशा निर्देशों का पालन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।
 
               कोरोना कोविड 19 की रोकथाम के लिए निगम टीम लगातार कर रही है। सभी जोन की टीम रोज सड़कों पर बिना मास्क लगाए घूमने और सोशल डिस्टेंसिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। साथ ही जुर्माना भी लगा रही है। निगम आठों जोन की टीम ने अब तक मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वालों से 3 लाख 4010 रुपए वसूल किए हैं।
 
                       कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने बताया कि कोरोना रोकथाम और कार्रवाई को लेकर रोज समीक्षा की जा रही है। सभी जोन कमिश्नर्स अपनी टीम के साथ मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई कर रहे हैं।
 
           जोन 1 से अब तक बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर 134 लोगों से 18850 रुपए जुर्माना वसूल किया है। जोन 2 में 134 लोगों से 80100 रुपए, जोन 3 से 41500 रुपए, जोन 4 में 168 लोगो से 43110 रुपए, जोन 5 में 337 से 68950 रुपए, जोन 6 में 53 से 8200 जोन 7 में 56 से 5700 और जोन 8 मे 144 लोगों से 38850 रुपए वसूल किया गया।
 
                    प्रभाकर पाण्डेय ने बताया कि अब तक निगम के सभी 8 जोन से मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंस 3 लाख 4 हजार 10 रुपए वसूल किया गया। कमिश्नर पाण्डेय ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। घर से निकलने पर मास्क लगाना जरूरी है। मार्केट में जाते समय लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें। व्यापारियों को भी मास्क लगाकर सामान बेचना अनिवार्य है । संस्थान के कर्मचारियों के साथ ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंस का पालन जरूरी है।
 
अनुज्ञप्ति और  लाइसेंस की जांच
 
           कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर निगम की टीम ने दुकानों के अनुज्ञप्ति और लाइसेंस की जांच की जा रही है। ऐसे दुकानदार जिनके पास अनुज्ञप्ति औप लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं हुआ है उनके खिलाफ भी जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। पिछले दिनों व्यापार विहार स्थित दुकनों में जांच की गई। इस दौरान 24520 रुपए अनुज्ञप्ति शुल्क वसूल किया गया।

close