बिलासपुर:मौसम ने बदली करवट,बारिश की फुहारों ने दी गर्मी से राहत

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।बिलासपुर में गुरुवार को एक बार फिर मौसम में बदलाव हो गया। सुबह से ही आसमान में छाए काले बादलों ने लोगों को गर्मी से राहत दी। तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ बारिश भी हुई।आज सुबह अचानक मौसम में हुए बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई।बता दे कि छत्तीसगढ़ में 48 घंटे के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया गया था।मौसम विभाग ने सभी ज़िलों को भेजे अपने अलर्ट में कई जिलों में जोरदार बारिश की चेतावनी के साथ-साथ गरज-चमक और तेज़ आंधी-तूफान को लेकर आशंका जताई थी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

वही 48 घण्टों के लिए मौसम विभाग ने कुछ इलाको में यलो वार्निंग जारी की थी। विभाग के मुताबिक मौसम का असर पूरे छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा, लेकिन सबसे ज्यादा प्रभावित सरगुजा, बस्तर संभाग में रहेगा.सरगुजा, बस्तर संभाग के अलावा अन्य संभागों के अधिकांश जिलों में भी यलो वार्निंग जारी की गई थी।

तेज बारिश एवं आंधी-तूफान की चेतावनी के मद्देनजर भारत सरकार ने मौसम विज्ञान विभाग द्वारा सभी जिलों के कलेक्टरों को लिखित चेतावनी जारी की थी।साथ ही सभी को अलर्ट मोड़ में रहने की सलाह मिली थी।

उत्तर और दक्षिणी छत्तीसगढ़ के लिए यलो अलर्ट है जबकि राजधानी रायपुर के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि नार्थ के दो जिले कोरबा और अम्बिकापुर में इसका ख़ासा असर देखने को मिलेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close