बिलासपुर कमिश्नर का सायकल भ्रमण,कामचोर अधिकारियों की मुसीबत,सुबह सुबह लगाया जुर्माना,दो घंटे फील्ड में रहकर भेजे रिपोर्ट

Shri Mi
4 Min Read

बिलासपुर।नगर पालिक निगम कमिश्नर और स्मार्ट सिटी के एमडी  प्रभाकर पाण्डेय का सायकल  से निरीक्षण अभियान चर्चा में है। साथ ही कर्मचारियों में दहशत और जनमानस में खुशी  भी है। कमिश्नर का निरीक्षण अभियान का असर सफाई अभियान पर भी दिखाई दे रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कमिश्नर प्रभाकर पांडेय आज सुबह सायकल से अरपा पार जोन क्रं 8 में अपनी टीम के साथ भ्रमण किया। सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।हाल जानने निरीक्षण के दौरान कमिश्नर पाण्डेय ने पुराने पुल के पास सड़क पर बिल्डिंग मटेरियल दिखाते नाराजगी जाहिर की। बार-बार समझाईश के बाद भी लोग अपनी आदतों से बाज नही आ रहे है। लोगो ने बताया कि मैटेरियल सरकंडा निवासी विष्णु अग्रवाल का है। इतना सुनते ही पांडेय ने मटेरियल मालिक पर 2000 रूपए जुर्माना लगाने का आदेश दिया। 

कमिश्नर पांडेय इसके बाद सायकल से टीम के साथ मुक्तिधाम चौक पहुंचे। कचरा फैलाने के आरोप में  ठेला व्यवसायी को फटकारा। उसने बताया कि डस्टबिन घर में रह गया है। इसके बाद कमिश्नर ने 200 रू का जुर्माना ठोंका। हुंडई चौक में एक दुकानदार को  डस्तबिन के सही उपयोग होने पर बधाई भी दी।

  जानकारी हो कि पिछले पखवाड़ा भर से निगम कमिश्नर  प्रभाकर पाण्डेय सायकिल से शहर भ्रमण के गली मोहल्ले पहुंचकर सफाई व्यवस्था की वस्तु स्थिति को देखने का प्रयास कर रहे है।  शहर के किसी भी हिस्से में औचक निरीक्षण कर खास कर सफाई व्यवस्था का जायजा ले रहे है।

  निगम कमिश्नर  पाण्डेय ने आज अरपा पार के क्षेत्र के माँ महामाया चौक,सीपत रोड,नूतन चौक,जोरापारा, चौबे कालोनी,अशोक नगर,कपिल नगर समेत मुख्य मार्गों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ  और मानिटरिंग का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर  पाण्डेय ने पाया कि कुछ रहवासी गीला और सूखा कचरे को अलग करके नहीं देते है। कमिश्नर ने सफाई अमले को निर्देश किया की घरों में जाकर लोगों को बताये की गीला और-सूखा कचरा अलग-अलग रखे। जबकि  दो डस्टबिन इसीलिए दिए गए है।

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर  पाण्डेय ने कचरा कलेक्शन करने वाली रामकी कंपनी के मैनेजर को अशोक नगर में कचरा ट्रांजिंट बनाने के निर्देश दिया। घरों से छोटी गाड़ियों में लाने वाले कचरे को  पॉइंट से इकट्ठा कर बड़ी गाड़ियों से आरडीएफ प्लांट भेजने को कहा।

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने पाया की सफाई करने के बाद तुरंत कचरे का उठाव नहीं किया जा रहा है। उन्होंने तत्काल सफाई ठेका कंपनी लायंस के मैनेजर को फटकारा।  बीट के सुपरवाइजर को शो काॅज नोटिस जारी करने को कहा। 

सफाई में कसावट लाने कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने निगम के डिप्टी कमिश्नर समेत चीफ इंजीनियर और ईई एसई स्तर के अधिकारियों को अलग-अलग वार्डों में  सुबह दो घंटे मानिटरिंग करने को कहा। ड्यूटी के दौरान मानिटरिंग की तस्वीर भी भेजने को कहा। इस दौरान औचक निरीक्षण की बात कहते हुए गायब रहने वालों पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close