बिलासपुर के लाल को बहादुरी का पदक..4 नक्सलियों को किया एनकाउन्टर..14 अधिकारी भी होंगे सम्मानित

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—शहर का बेटा रायपुर में गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल के हाथों सम्मानित होगा। राजनांदगांव जिले के मोहला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नीलेश पाण्डेय बिलासपुर के रहने वाले है। 26 जनवरी को रायपुर में बिलासपुर का बेटा जब राज्यपाल के हाथों सम्मानित होगा। उस समय जिले के लोग गर्व का अनुभव करेंगे।
                        मालूम हो कि इंस्पेक्टर निलेश पाण्डेय सरकण्डा थाना क्षेत्र के अशोक नगर के रहने वाले हैं। छत्तीसगढ़ शासन ने नीलेश पाण्डेय को पुलिस सेवा काल के दौरान बहादुरी भरे कामों के लिए सम्मानित करने का फैसला किया है। बिलासपुर में रहने वाले दोस्तों और परिजनों ने बताया कि नीलेश बचपन से ही गंभीर प्रकार के इंसान रहे हैं। सेवाभाव के साथ दूसरों के दुख में दुखी और खुशी में खुश रहने वाले व्यक्ति है। उनके स्वभाव में देशसेवा को लेकर बचपन से जुनूनियत थी। सौभाग्य से उन्हें पुलिस में रहकर जनता की सेवा करने का भी मौका मिला।
                   नीलेश के करीबी कांग्रेस नेता गोपाल दुबे ने बताया कि नीलेश ने हमेशा जनहित को प्राथमिकता में रखा। उन्होने अपनी जिन्दगी में मैं से ऊपर हम की भावना को तवज्जों दिया। बहादुर नीलेश ने बीजापुर में सेवा के दौरान नक्सलियों से दो दो हाथ किया। एनकाउंटर में उन्होने 4 नक्सलियों को मार गिराया। उनकी सफलता और बहादुरी को देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन ने सम्मानित करने का फैसला किया है। 26 जनवरी को जब नीलेश को राज्यपाल के हाथों  राष्ट्रपति पुलिस पदक मिलेगा उस समय बिलासपुर जिला अपने आप को गौरवान्वित महसूस करेगा।
               मालूम हो कि इस साल गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल के हाथों 14 पुलिस अधिकारियों को राष्ट्रपति बहादुरी पदक दिया मिलेगा। राष्ट्रपति बहादुरी पदक  पाने वालों का नाम आईपीएस एडिश्नल एसपी आई.के.इलेसेला, निरीक्षक अब्दुल समीर खान, एएसआई हनीफ खान,सब इंस्पेक्टर प्रकाश राठौर,सहायक उपनिरीक्षक संग्राम सिंह धुर्वे, शहीद आदित्य शरण प्रताप सिंह,शहीद उप निरीक्षक पुष्पराज नागवंशी एडिश्नल एसपी आईपीएस मोहित गर्ग, निरीक्षक निलेश पाण्डेय,उप निरीक्षक देवेन्द्र दर्रो, उप निरीक्षक शहीद मूलचन्द कंवर,डीएसपी आकाश राव गिरपुरे, निरीक्षक सोनल ग्वाल और एडिश्नल एसपी अनिल कुमार सोनी है।
close