बिलासपुर नगर निगम को मिला दो और अवार्ड,स्वच्छता सर्वेक्षण पर प्रदेश में दूसरा और सबसे तेज उभरता शहर

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने पर नगर निगम बिलासपुर को दो और अवार्ड दिया गया। रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में नगरीय निकाय मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने महापौर किशोर राय, सभापति अशोक विधानी, कमिश्नर सौमिल रंजन चौबे और निगम की टीम को स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त करने और सबसे तेज उभरता हुआ शहर के अवार्ड से सम्मानित किया।बुधवार को रायपुर के वीडब्ल्यू केनियन होटल में नगरीय निकाय संचालनालय द्वारा सम्मान समारोह व एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया था। इसमें प्रदेश के सभी नगरीय निकाय के मेयर, कमिश्नर, सभापति, अध्यक्ष व सीएमओ को बुलाए गए थे। कार्यक्रम की शुरुआत में सम्मान समारोह हुआ। इस दौरान नगरीय निकाय व विकास मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने नगर निगम बिलासपुर को स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त करने और सर्वेक्षण की रैकिंग पर सबसे तेज उभरता हुआ शहर के अवार्ड से सम्मानित किया। कार्यक्रम मंच पर मेयर किशोर राय, सभापति अशोक विधानी, कमिश्नर सौमिल रंजन चौबे, निगम की सर्वेक्षण टीम सहायक अभियंता सोमशेखर विश्वकर्मा, उपअभियंता श्रीकांत नायर, हर्षित आजमानी, स्वच्छता समन्वयक आदर्श चतुर्वेदी उपस्थित होकर अवार्ड प्राप्त किए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अवार्ड प्राप्त करने पर मेयर श्री किशोर राय ने शहरवासियों के सहयोग और जागरूकता की सराहना करते हुए शहर को इसी तरह स्वच्छ बनाए रखने की अपील की। सभापति श्री अशोक विधानी ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में बिलासपुर नगर निगम को देश में 22वां व प्रदेश में दूसरा स्थान मिला। यह निगम के अधिकारियों व कर्मचारी ही नहीं बल्कि शहर के सभी नागरिकों के महनत का परिणाम है। कमिश्नर सौमिल रंजन चौबे ने कहा कि शहर में स्वच्छता बनाए रखने के लिए शहरवासियों का पूरा सहयोग मिला। इसी का ही नतीजा है कि शहर स्वच्छता की श्रेणी में नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। आने वाले समय में शहर की स्वच्छता और बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने शहरवासियों से इसी तरह सहयोग बनाए रखने की बात कही। कार्यक्रम में नगरीय निकाय विशेष सचिव श्री निरंजन दास व संचालनायलय व मंत्रालय के अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close