बिलासपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी..पकड़े गए नशे के सौदागर..55 पेटी कोडीन युक्त सिरप बरामद… चार गिरफ्तार

Shri Mi

बिलासपुर।बिलासपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जिसके तहत नौजवानों को नशे का सामान बेचने वाले एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है। पुलिस ने इनके पास से कोडिन युक्त प्रतिबंधित कफ सिरप की 55 पेटी बरामद की है। जिसमें 7000 बॉटल से अधिक सिरप पकड़े गए हैं।नशे के कारोबार का मुख्य सरगना सरगना सहित दो सप्लायर भी पुलिस गिरफ्त में आए हैं।मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

पकड़ी गई नशीली दवा की कीमत करीब दसस लाख  बताई गई है  । जिसकी ट्रांसपोर्टिंग में इस्तेमाल की गई एर्टिगा कार भी जब्त कर ली गई है।

इस मामले का खुलासा करते हुए बिलासपुर जिला पुलिस कप्तान अभिषेक मीणा ने बताया कि जिले में नशे के कारोबार की शिकायतें लगातार मिलने के बाद थाना प्रभारियों की बैठक लेकर नशीली दवा बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे।

पुलिस उसके बाद से ही ऐसे लोगों पर नजर रख रही थी ।  इसी सिलसिले में सोमवार को शाम सिविल लाइन पुलिस को मुखबिर के जरिए मिनी बस्ती में नशीली सिरप बेचने की खबर मिली।

जहां पहुंचने पर संजय भास्कर नामक युवक को 24 नग प्रतिबंधित कोडिन युक्त सिरप बेचते हुए पकड़ा गया  । उससे पूछताछ की गई तो लोकल सप्लायर के रूप में पुलिस दगौरी के रहने वाले इंद्रजीत कौशिक तक पहुंच गई  । जिससे पुलिस को बड़े कारोबार की भनक लग गई थी।

इसके बाद एसपी अभिषेक मीणा के निर्देशन में एडिशनल एसपी ओमप्रकाश शर्मा, संजय ध्रुव ,सिविल लाइन टीआई कलीम खान ,  प्रशिक्षु डीएसपी आशा सेन के नेतृत्व में पुलिस टीम को दगौरी  भेजा गया  । जहां इंद्रजीत कौशिक के पास से 20 पेटी अवैध कोडिन युक्त प्रतिबंधित नशीला सिरप बरामद किया गया ।

पूछताछ में इंद्रजीत ने बताया कि वह फार्मेसी का छात्र है और जल्द अमीर बनने की इच्छा के कारण नशे का कारोबार करता है । वह  पिछले 8 महीने से शहर में लोकल डिस्ट्रीब्यूटर होने के साथ ही रिटेल में भी नशीली दवा बेचता है  । उसने संजय भास्कर को भी दवा का सप्लायर बताया   । इसी पूछताछ के दौरान पुलिस को एरिया सप्लायर के रूप में बेलतरा निवासी मेडिकल स्टोर संचालक विकी जयसवाल का पता चला    ।  जो पिछले 2 साल से अवैध रूप से कोडीन युक्त नशीला सिरप बेच रहा है   । खबर मिलने पर पुलिस ने बेलतरा जाकर छापा मारा और विकी जयसवाल के मेडिकल स्टोर से 10 पेटी अवैध कोडिन युक्त  प्रतिबंधित नशीला सिरप बरामद किया  । इस तरह पूरी कार्यवाही में करीब 7262 नशीला सिरप बरामद किया गया है  । साथ ही ट्रांसपोर्टिंग में इस्तेमाल की जा रही अर्टिगा कार भी आरोपियों से जप्त की गई है  । पुलिस ने इस मामले में विकी जयसवाल, इंद्रजीत कौशिक, भुनेश सिंह राजपूत और संजय भास्कर को गिरफ्तार किया है ।  उनसे पूछताछ में और भी मामलों का खुलासा होने की उम्मीद की जा रही है ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close