बिलासपुर -भोपाल हवाई सेवा को दिल्ली तक बढ़ाने महापौर रामशरण यादव ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

Chief Editor
2 Min Read

बिलासपुर।नगर पालिक निगम द्वारा सामान्य सभा में पारित प्रस्ताव की जानकारी देते हुए महापौर रामशरण यादव ने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखा है और बिलासपुर से भोपाल उड़ान को दिल्ली तक बढ़ाने की मांग की है।यादव ने पत्र में कहा है कि बिलासपुर से बड़ी संख्या में सरकारी कर्मचारी, व्यापारी और छात्र देश के महानगरों दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, पुणे, कोलकाता और चेन्नई की यात्रा करते हैं। इसमें भी दिल्ली मुंबई कोलकाता के यात्रियों की संख्या बहुत ज्यादा है। इसके अलावा धार्मिक पर्यटन के लिए लोग प्रयागराज, वाराणसी, जम्मू तथा तिरुपति आदि की यात्रा करते हैं। आपके द्वारा बिलासपुर से भोपाल उड़ान को मंजूरी दी गई है, इसके लिये आभार।

Join Our WhatsApp Group Join Now

भोपाल-बिलासपुर सेक्टर पर भी पर्याप्त यात्री यात्रा करते हैं परंतु यदि इसी उड़ान को दिल्ली तक बढ़ा दिया जाए तो वह अधिक उपयोगी हो जाएगी। पूर्व में हमें यह जानकारी मिली थी कि उड़ान 4.0 में अलायंस एयर और स्पाइसजेट कंपनी के द्वारा बिलासपुर भोपाल जयपुर और बिलासपुर प्रयागराज दिल्ली मार्ग के लिए टेंडर डाला गया था। ऐसी स्थिति में कम से कम 2 मार्गों पर पूर्ण रुप से उड़ानों का संचालन किया जाना उचित होगा।

इसके अलावा दिल्ली से बिलासपुर की सीधी उड़ान शुरू हो जाती है तो वह अत्यंत सफल होगी। एटीआर 600 और बम्बा डियर 400 विमान बिलासपुर से दिल्ली की उड़ान एक ही बार में करने में सक्षम है और यही विमान कोलकाता, हैदराबाद भेजा जा सकता है। इससे एक बार में ही बिलासपुर कम से कम दो महानगरों से जुड़ जाएगा।

close