बिलासपुर में होगा आईपीएल फैन पार्क..विजय

BHASKAR MISHRA
6 Min Read

IMG_20160407_132459बिलासपुर— देश के छोटे शहरों से लेकर गांव की प्रतिभाओं तक क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने बीसीसीआई ने नया कदम उठाया है। डीएनए कम्पनी को बीसीसीआी ने देश के 36 शहरों में विशेष कार्यक्रम आयोजित कर क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने का जिम्मा दिया है। बिलासपुर में क्रिकेट की लोकप्रियता  में इजाफा देने के लिए डीेएनए दो दिवसीय इवेंट कार्यक्रम करेगा। कार्यक्रम का आयोजन 9 और 10 अप्रैल को सीएमडी कालेज मैदान में किया जाएगा। क्रिकेट प्रेमियों को क्रिकेट की बारीकियों से रूबरू कराया जाएगा। विशाल समूह विशाल एलईडी पर्दे पर रोचक मुकाबले का आनंद भी उठाएगा। कार्यक्रम में डीएनए कंपनी के अलावा जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी विशेष रूप से उपस्थित भी होंगे।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                             एक हाटल में डीएनए कंपनी के रंजीत दत्ता और प्रदेश क्रिकेट एक्जूक्यूटिव अधिकारी मुकुल तिवारी की उपस्थिति में जिला क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि बीसीसीआई ने देश के छोटे शहरों और गांवों में क्रिकेट प्रतिभाओं को तलाशने की प्रक्रिया को गंभीरता से लिया है। प्रतिभाओं को खोज निकालने की जिम्मेदारी डीएनए कंपनी को दी गयी है। बीसीसीआई देश के चुनिंदा शहरों में विशेष कार्यक्रम का आयोजन करेगा। युवा प्रतिभाओं को क्रिकेट की बारीकियों से रूबरू कराएगा। डीएनए कंपनी ने देश में 36 शहरों में कार्यक्रम करने का एलान किया है। इसके लिए प्रदेश में एक मात्र शहर बिलासपुर को भी चुना गया है।

                   केशरवानी ने बताया कि समय आईपीएल की धूम है। देश के चुनिंदा शहरों में छोटे फार्मेट को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में दीवानगी सिर चढ़कर बोल रही है। इस साल भी रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में आईपीएल का मैच खेला जाएगा। इसी दौरान 9 और 10 अप्रैल को बिलासपुर में आईपीएल से जुड़ी जानकारी को विशाल पर्दे पर भी पेश किया जाएगा। लोगों को क्रिकेट की तकनिकी जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम के दौरान कुछ ऐसा वातारण बनाया जाएगा कि लोग महसूस करेंगे कि वे वास्तविक रूप से स्टेडियम में बैठकर मैच का आनंद ले रहे हैं।

                          कार्यक्रम का आयोजन सीएमडी कालेज में शाम 9 और 10 अप्रैल को होगा। इसमें सभी लोग शिरकत कर सकेंगे। कार्यक्रम में शिरकत करने वालों का निशुल्क पंजीयन भी किया जाएगा।आईपीएल से लेकर बड़े मैंचो की जानकारी विशाल स्क्रीन पर दी जाएगी। लोगों की जिज्ञासाओं को शांत करने का प्रयास किया जाएगा। बड़े इवेंट मैच का लाइव भी किया जाएगा।

               केशरवानी ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि बिलासपुर क्रिकेट संघ ने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट का आयोजन कर बीसीसीआई का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया है। यहां से निकलने वाली क्रिकेट प्रतिभाओं ने देश और दुनिया में शहर का नाम रोशन किया है। बिलासपुर में आयोजित बीपीएल टूर्नामेंट में अफगानिस्तान जैसी अंतर्राष्ट्रीय टीम ने शिरकत कर स्थानीय क्रिकेट प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया है। बीपीएल टूर्नामेंट के अलावा अन्य कई क्रिकेट आयोजनों में मदन लाल , मुनाफ पटेल,अमय खुरासिया, मोहम्मद कैफ,रणजी मैच खेल चुकी कई हस्तियों ने बिलासपुर के क्रिकेट आयोजन और प्रतिभाओं की जमकर तारीफ की है।  इस साल छत्तीसगढ को बीसीसीआई ने पूर्ण रणजी का दर्जा मिल गया है। बीसीसीआई को उम्मीद है कि यहां से बेहतर खेल प्रतिभाएं निकलेंगी। यही कारण है कि रणजी दर्जा मिलने के बाद प्रदेश क्रिकेट वर्किंग कमेटी की पहली बैठक बिलासपुर में हुई। इसलिए डीएनए कंपनी ने क्रिकेट से जुड़े विशेष कार्यक्रम को प्रदेश में सिर्फ बिलासपुर में ही कराने का निर्णय लिया है।

                     डीएनए कंपनी के प्रोडक्शन मैनेजर रंजीत दत्ता ने बताया कि कार्यक्रम में तीस बाई 18 फिट का विशाल स्क्रीन पर लोग मैच आनंद ले सकेंगे। उपस्थित लोगों को क्रिकेट कल्चर की जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम के दौरान आर्टिफिसियल तरीके से तैयार स्टेडियम से मैच लाइव, बाक्स आफिस,व्हीआईपी लाउंज,बच्चों का गेम जोन, फूड जोन की व्यवस्था होगी। खिला़ड़ियों के ड्रेसिंग रूम में खेल के दौरान किस प्रकार महौल होता है दर्शकों को परिचित कराया जाएगा।

                    दत्ता ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में बताया कि  आयोजन का मुख्य उद्देश्य क्रिकेट की लोकप्रियता को बड़े शहरों से निकालकर देश के कोने-कोने तक पहुंचाना है। नई पौध को विकसित करना है। नई पौध के मन में उठने वाली जिज्ञासाओं को समाधान करना है। दत्ता ने बताया कि बिलासपुर प्रदेश का ना केवल दूसरा बड़ा शहर है बल्कि देश में इसकी पहचान क्रिकेट की नर्सरी के रूप में  है। जाहिर सी बात है कि इस आयोजन से नई प्रतिभाओं को तेजी के साथ आगे आने का अवसर मिलेगा।

close