बिलासपुर हवाई सेवा को लेकर भ्रम फैला रहे सांसद….. अटल बोले- केन्द्र पर दबाव बनाएं या जन आंदोलन का हिस्सा बनें

Chief Editor
4 Min Read

बिलासपुर । बिलासपुर सांसद अरूण साव के इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होने कहा है कि राज्य सरकार की ओर से समुचित विकास नहीं किए जाने की वज़ह से बिलासपुर में हवाई सेवा शुरू नहीं हो सकी है। कांग्रेस का आरोप है कि बिलासपुर सांसद केन्द्र सरकार की कमियों को छिपाने के लिए गलत बयानी कर रहे हैं और हवाई सेवा को लेकर चल रहे बिलासपुर के जन आंदोलन का उपहास कर रहे हैं। उन्हे या तो केन्द्र पर दबाव बनाना चाहिए या जन आंदोलन का हिस्सा बनना चाहिए ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री सांसद प्रत्याशी रहे अटल श्रीवास्तव ने कहा कि केन्द्र सरकार की कमियों को छुपाने के लिए सांसद अरूण साव जनता को भ्रमित करने के लिए गलत बयानी कर रहे है। बिलासपुर की जनता 88 दिन से लगातार हवाई सेवा की मांग को लेकर अखण्ड धरना कर रही है ओैर सांसद अरूण साव उस आंदोलन का उपहास उडाने वाला बयान दे रहे है। अरूण साव का यह बयान कि राज्य सरकार को तेजी से काम करना चाहिए यह प्रदर्शित करता है कि वो केन्द्र सरकार से हवाई सेवा को लेकर पहल नही कर पा रहे  है और दोश राज्य सरकार पर मढ़ रहे है। उनका यह कहना कि पीडब्ल्यूडी के स्थानीय गडबड कर सकते है। यह इसलिए हास्यपद है क्योंकि सांसद के रूप में वे पीडब्ल्यूडी के अधिकारियेां से भेंट कर मीटिंग लेकर कार्य स्थल पर जाकर माॅनीटरिंग कर सकते है और गडबडियों को उजागर कर सकते है। केवल आरेाप लगाने से कुछ नही होता।

अटल श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि अरूण साव ने अपने बयान में कहा है कि एयरपोर्ट के लिए केन्द्र सरकार ने रू 52 करोड स्वीकृत किये है। जिसमें से केवल रू 16 करोड खर्च हुआ है और 36 करोड रुपए अब तक राज्य सरकार के पास है। सांसद अरूण साव को यह बताना चाहिए कि 52 करोड रुपए की राशि केन्द्र सरकार ने किस मद में दिया है और उसकी कार्य करने की ऐजेन्सी किसके पास है। उसका हिसाब जनता के सामने देना चाहिए और जब पैसे थे तब सांसद अरूण साव ने पहले अपने बयान में राज्य सरकार से 5 करोड रुपए की राशि किसलिए मांगी थी। यह सच्चाई है कि राज्य कि भूपेश सरकार ने जनता के आंदोलन का सम्मान करते हुये 27 करोड रुपए एयरपोर्ट के विकास के लिए प्रदान किया है और जमीन देने सहित सभी प्रकार के सहयोग देने की घोषणा की हैं। अटल श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि सांसद अरूण साव को चाहिए कि सेना के अधिकारियों से बात कर उन्हें प्रदान की गयी भूमि से एक आवश्यक हिस्सा एयरपोर्ट को प्रदान करें। वही राज्य सरकार पर आरोप लगाना छोड केन्द्र सरकार पर दबाव बनाये कि बिलासपुर से हवाई सेवा जल्द प्रारंभ हो सके। आंदोलनकारियेां की मांग बिलासपुर को महानगरों से जोडने की है, इस मांग को लेकर सांसद क्या पहल कर रहे है वे जनता को बयान देकर बताये। एयर इंडिया के पास 72 सीटर विमान उपलब्ध है। केन्द्र सरकार से लायसेन्स प्राप्त होते ही यहा विमान संेवा प्रारंभ हो सकती है।
अटल श्रीवास्तव ने सांसद अरूण साव से कहा कि बिलासपुर की जनता ने आपकों सांसद बनाया है और जनता ही हवाई सेवा को लेकर लगातार 88 दिनों से आंदोलित है। राज्य की कांग्रेस सरकार पूरी तरह से मदद कर रही है। आवश्यकता है केन्द्र सरकार द्वारा इस मांग को पूरी कर यहां से हवाई सेवा प्रांरभ करने की। आरेाप प्रत्यारोप और दलगत राजनीति से उठकर सांसद केन्द्र सरकार पर दबाव बनाये अन्यथा आकर आंदोलन का हिस्सा बने।

close