बिल्ली के भाग्य से टूटा छीका,बन गयी कांग्रेस सरकार,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-कांग्रेसियों ने प्रदेश को बनाया भ्रष्टाचार का चारागाह

Chief Editor
7 Min Read

बिलासपुर।बिल्ली के भाग्य से छींका टूटा और कांग्रेस की सरकार बन गयी। 18 महीने में ही कांग्रेसियों को मालूम हो गया है कि अब दुबारा सरकार नहीं बनेगी इसलिए छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार का चारागाह बना दिया है। कांग्रेस नेताओं का प्रदेश में जमकर लूटपाट का धंधा चलने लगा है। यह बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मरवाही प्रस्थान के दौरान छत्तीसगढ़ भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। विष्णु देव राय ने कहा प्रदेश में भ्रष्टाचार सिर चढ़कर बोल रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने गृह जिले कोंडागांव पुलिस कप्तान पर आरोप लगाकर साबित किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

            एक सवाल के जवाब में विष्णु देव राय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 365 चुनावी मोड में रहती है । भारतीय जनता पार्टी जनता के दिल में बसती है। हमें विशेष तैयारी की जरूरत नहीं है। इस बार मरवाही की जनता कांग्रेस पार्टी को जरूर जीतायेगी।आखिर क्या वजह है कि भारतीय जनता पार्टी ने मरवाही विधानसभा में हमेशा कमजोर प्रत्याशी को ही टिकट दिया। कहीं जोगी परिवार से मिलीभगत तो नहीं है ।सवाल के जवाब में विष्णु साय ने कहा की हमें मरवाही कार्यकर्ताओं के बीच से ही प्रत्याशी को फाइनल करना है। इस बार भाजपा की जीत होगी। हमने हमेशा जोगी के खिलाफ प्रत्याशी उतारा है ।जोगी परिवार से मिलीभगत का सवाल ही नहीं उठता है ।

एक समय नंदकुमार साय को अजीत जोगी के खिलाफ चुनाव में उतारा गया। बाद में ऐसा मजबूत उम्मीदवार मरवाही में क्यों नहीं खड़ा किया गया। सवाल के जवाब में विष्णु  साय ने कहा कि टिकट देने का फैसला प्रदेश चुनाव समिति के अनुमोदन से   केंद्रीय चुनाव समिति करती है। टिकट वितरण में किसी एक व्यक्ति का निर्णय नहीं होता है ।मिलकर प्रत्याशी का फैसला  होता है और टिकट दिया जाता है ।

     भाजपा के लोग पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं। सवाल के जवाब में विष्णु देव राय ने बताया कि लोग पंच का पद भी नहीं छोड़ते । लेकिन कांग्रेस में लोग विधायक का पद छोड़ कर भाजपा का दामन थाम रहे हैं । हमें पार्टी छोड़कर जाने वालों से  कोई डर नहीं है  उनके जाने से पार्टी कमजोर भी नहीं होगी । जिन्हें जाना है वह जा रहे हैं। उन्हें तब पता चलेगा जब मरवाही में कांग्रेस की करारी हार और भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी की जीत होगी।

 चुनावी जीत के दावे में सच्चाई कम नजर आ रही है और उत्साह भी देखने को नहीं मिल रहा है। साय ने बताया भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदेश में पिछले 15 साल के दौरान जमकर विकास किया।  मैं आदिवासी वर्ग से आता हूं ।अच्छी तरह से मालूम है राज्य बनने के पहले तक एस सी और एसटी वर्ग के लोगो को दाने दाने के लिए मोहताज होना पड़ता था। पिछले 15 साल में भाजपा सरकार ने प्रदेश जमकर विकास कार्य  किया है। आज आदिवासी  मजबूत है और दलित समाज भी सशक्त हुआ है। 

इसका अर्थ है कि भूपेश सरकार ने पिछले 18 महीने में जनहित और विकास के बहुत काम किए हैं। जवाब में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा दरअसल भूपेश सरकार पिछले 18 महीने में ही पूरी तरह से फेल साबित हुई है। अभी तक किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया है ।धान का किस्त पूरा नहीं मिला है ।नया फसल आने वाला है। भुगतान कैसे होगा किसानों को अभी से चिंता सताने लगी है ।साय ने बताया जन घोषणा पत्र में कांग्रेस ने बड़े-बड़े दावे किए हैं ।लेकिन अभी तक बेरोजगारों को रोजगार भत्ता नहीं दिया गया है। जबकि कांग्रेस नेताओं ने ऐलान किया गया था कि सभी बेरोजगारों को 1500 से 2500  बेरोजगारी भत्ता दी जाएगी। कांग्रेस के नेताओं ने रायपुर स्थित कार्यालय में गंगाजल उठाकर कसम खाया था कि शराब को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। लेकिन हो उल्टा रहा है ।अब शराब दुकान में ही नहीं बल्की घर पहुंच सेवा में शामिल कर लिया गया है ।

 भूपेश सरकार की नरवा गरवा घुरवा बाड़ी योजना योजना पूरी तरह से फ्लाप है । गौठान में गायो की मौत हो रही है।सरकार ने 2 किलो के भाव गोबर बेचने  ऐलान किया है ।लेकिन गोबर बेचने वाला कोई नहीं मिल रहा है ।मरवाही की जनता इन सब बातों को देख और समझ रही है। 

     पिछले 6 साल से देश के साथ मरवाही की भी जनता मोदी की केंद्रीय सरकार का कामकाज भी देख रही है। मोदी सबका साथ लेकर सबका विकास कर रहे है । इन सालो में शौचालय निर्माण किया गया। किसानों को चार किस्तों में बोनस  राशि दी जा रही है ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहा उसे कर दिखाया है। इस बात को मरवाही की  जनता अच्छी तरह से समझती है। हम मरवाही चुनाव को लेकर परेशान नहीं है। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता 365 दिन चुनाव लड़ने को तैयार रहते हैं। यही कारण है कि इस बार मरवाही में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी की धमाकेदार जीत होगी।

   सरकार के कामकाज के सवाल पर से साय ने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार से बुरी तरह परेशान और थक चुकी है। अब में सरकार में बैठे और बाहर घूम रहे कांग्रेसियो को अहसास हो चुका है कि सरकार अब दुबारा नही आने वाली है।  क्योंकि एक बार बिल्ली के भाग्य से छींका टूटा और कांग्रेस की सरकार बन गयी। लोक लुभावन घोषणा पत्र से लोग बहुत उम्मीद लगाए थे ।लेकिन अब वह पूरा नही होना है। इसलिए प्रदेश को भ्रष्टाचार का चारागाह बना दिया गया है।

Share This Article
close