बीजेडी प्रतिनिधिमंडल को काला झंडा

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20160809-WA0197बिलासपुर/ रायपुर—छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस  जोगी ने आज बीजू जनता दल के प्रतिनिधिमंडल का जोरदार विरोध किया। छत्तीसगढ़ सीमा के अंदर आते ही  रायगढ़ से बिलासपुर तक बीजेडी दल के प्रमुख राज्य सभा सांसद प्रसन्ना को जगह जगह विरोध का सामना करना पड़ा ।

रायगढ़ में कनकतुरा  मिडमिड़ा टी॰वी॰ टावर रोड बंज़ारी चौक, मेडिकल कौलेज और उर्दना चौक में छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष धर्मजीत सिंह के नेतृत्व में मरवाही विधायक अमित जोगी और छजकां कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर बीजेडी दल को काले झंडे दिखाए। धर्मजीत सिंह अमित जोगी समेत पुलिस ने पांच सौ से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ़्तार किया गया। डबरा, हसौद, शिवरीनारायण,पामगढ़, मुलमुला, पेंड्री, मस्तूरी, बिलासपुर में भी प्रतिनिधिमंडल को काले झंडे दिखाए गए।

                    छजकां अध्यक्ष अजीत जोगी ने मुलमुला पहुँचकर प्रतिनिधिमंडल का विरोध किया। लेकिन प्रशासन ने प्रतिनिधिमंडल का रूट बदल दिया। धर्मजीत सिंह ने बताया कि बीजेडी के प्रतिनिधिमंडल की छत्तीसगढ़ सरकार के साथ किसी भी वार्ता का छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस विरोध करती है। अगर बीजेडी या ओड़िसा के अन्य किसी राजनैतिक दल को महानदी के पानी के उपयोग को लेकर कोई आपत्ति है तो संयुक्त नियंत्रण बोर्ड के सामने अपनी बातों को रखें। धर्मजीत ने कहा कि नियंत्रण बोर्ड का बहिष्कार कर ओड़िसा ने भारत के विधान को लात मारी है।IMG-20160809-WA0363

आज जो बीजेडी का दल ज़बरदस्ती छत्तीसगढ़ हमें चुनौती देने घुस आया है और उसका पुरज़ोर विरोध करने के बजाय जिस प्रकार रमन सरकार ने उसका ५ स्टार स्वागत सत्कार और विरोध कर रहे हज़ारों छत्तीसगढ़ के वासियों को गिरफ़्तार करके आज रात गुप्त वार्ता करने जा रहा हैए दोनों की कोई वैधानिकता नहीं है। ये पूर्णत ग़ैर क़ानूनी है।उड़ीसा के दलों की सामूहिक गुण्डागर्दी को बढ़ावा देने के साथ साथ रमन सरकार ने पूरी दुनिया के सामने छत्तीसगढ़ को अपमानित करने का काम किया है। इसके लिए छत्तीसगढ़ की जनता उन्हें कभी माफ़ नहीं करेगी। बीजेडी की हरकत से ज़्यादा शर्मसार हमें अपनी सरकार के छत्तीसगढ़.विरोधी रवैये ने किया है। आज हर छत्तीसगढ़ वासी का सर शर्म से झुक गया है।

                        बिलासपुर में बीजेडी प्रतिनिधिमंडल का विरोध बिल्हा विधायक कांग्रेस नेता सियाराम कौशिक और विनोद तिवारी ने किया। दोनों नेताओं की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने प्रतिनिधिमंडल को काले झंडा दिखाकर स्वागत किया। सियाराम कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ की चुनी हुई सरकार अगर छत्तीसगढ़ की अस्मिता ही नहीं बचा पाए तो उसका सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं। कौशिक ने बताया कि वे बेशक कांग्रेस नेता हैं लेकिन जोगी के जनहित मुद्दों के साथ हैं।फर्क नहीं पड़ता कि मैं किस पार्टी से हूं। मुझे सिर्फ अपने प्रदेशवासियों की हितों की चिंता है। उनके हितों के लिए जोगी का समर्थन मै हर मोर्चे पर दूंगा।

close