बीयू रासेयो समन्वक को हटाने की मांग

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20160113-WA0008बिलासपुर– सीएमडी महाविद्यालय के राष्ट्रीय स्वयं सेवक के छात्रों ने आज बिलासपुर विश्वविद्यालय कुलपति से लिखित शिकायत में वर्तमान रासेयो संयोजक को हटाने की मांग की है। छात्रों ने प्रभारी संयोजक की व्यावहारिक गतिविधियों की शिकायत के अलावा विश्वविद्यालय के लिए नियमित समन्वयक की  मांग की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

             सीएमडी महाविद्यालय के राष्ट्रीय संयोजक के छात्रों ने आज कुलपति से मिलकर बिलासपुर विश्वविद्यालय के प्रभारी रासेयों संयोजक को हटाने की मांग की है। छात्रों ने बताया कि जब से बिलासपुर विश्वविद्यालय रासेयो का प्रभार चंदेल को दिया गया है तब से राष्ट्रीय सेवा योजना की गतिविधियां बुरी तरह से प्रभावित हुई है। कार्यक्रम की जानकारी किसी कालेज को नहीं होती है।

                         छात्रों के अनुसार डॉ.चंदेल जिला संगठक के पद पर पिछले 15 साल से हैं। ऊपर से बिलासपुर रासेयो का प्रभार भी उन्हें दिया गया है। दोहरी जिम्मेदारी और उम्र अधिक होने से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन ठीक से नहीं कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि डॉ.चंदेल साइंस कालेज के छात्रों के अलावा अन्य महाविद्यालय के रासेयो छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार करते हैं। शिकायत कर्ताओं के अनुसार डॉ.चंदेल की नजर में साइंस कालेज के अलावा अन्य किसी महाविद्यालय के छात्र रासेयों के लायक नहीं है। छात्रों का आरोप है कि डॉ.चंदेल रासेयों की गतिविधियों की जानकारी सही समय पर नहीं देते हैं। जानकारी मांगने पर अपमानित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। बात-बात पर देख लेने की धमकी देते हैं।

                  सीजी वाल से चर्चा करते हुए छात्रों ने बताया कि डा.चंदेल सार्वजनिक रूप से कई बार कह चुके हैं कि साइंस कालेज के अलावा सभी महाविद्यालय के रासेयों अधिकारी और छात्र फर्जी हैं। जबसे मैने बिलासपुर रासेयो संयोजक का प्रभार लिया है तब से गतिविधियां में तेजी आय़ी है। छात्रों ने बताया कि इसके पहले डॉ.कल्याणी रासेयों की संयोजक थी। उनके कार्यकाल में ही राष्ट्रीय सेवा योजना को ऊंचाई मिली । उन्ही के तैयार प्लान के अनुसार सात दिनों का कैम्प गाव में लगाया गया। जिसकी चारो तरफ तारीफ हुई। कुलपति ने भी कार्यक्रम को जमकर सराहा था। लेकिन चंदेल के प्रभारी बनते ही राष्ट्रीय सेवा योजना की गतिविधियां पूरी तरह शिथिल हो गयी है।

                           छात्रों ने बताया कि आज हमने लिखित शिकायत कर राष्ट्रीय सेवा योजना के लिए नियमित समन्वय की मांग की है। जो गतिविधियों को सुचारू रूप से ना केवल आगे बढ़ाए बल्कि छात्रों में मानसिक रूप से मजबूत भी बनाए। यदि उनकी शिकायत को कुलपति ने गंभीरता से नहीं लिया तो पन्द्रह दिन बाद सीएमडी के छात्र भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

close