बीरसिंहपुर में नर्मदा एक्सप्रेस के डिब्बे ट्रेन से अलग

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20160516-WA0117बिलासपुर– बिलासपुर से इंदौर जा रही नर्मदा एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे बीरसिंहपुर पाली स्टेशन पर गाड़ी से अलग हो गये। प्लेटफार्म से निकलने के पहले ही ट्रेन को सही समय पर रोक लिया गया। बाद में कपलिंग ठीककर ट्रैने इंदौर के लिए रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि दो डिब्बों के बीच कपलिंग ठीक नहीं होने के कारण हादसा सामने आया। जानकारी के अनुसार दो डिब्बों के बीच स्पेस को ठकने वाला कवर भी निकल गया ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                          बिलासपुर से इंदौर की ओर रवाना हुई 18234 नर्मदा एक्सप्रेस के कुठ डिब्बे बीरसिंहपुर पाली स्टेशन में ट्रेन से अलग हो गया। जैसे ही ट्रैन कटनी इंदौर की तरफ रवाना हुई एस4  से सभी बोगी के बाद सभी डिब्बे पीछे रह गए।  जोन कार्यालय के सीनियर पीआरओ रतन बसाक ने बताया कि इसे हादसा कहना गलत है। घटना के समय गाड़ी प्लेटफार्म पर ही थी। जैसे ही ट्रैन को रवाना किया गया। कुछ डिब्बा पीछे छूट गया। खबर लगते ही गाड़ी को प्लेटफार्म छोड़ने के पहले ही रोक लिया गया।

                                          रतन बसाक ने बताया कि दोनों बोगियों के बीच की कपलिंग ठीक से नहीं लगा था। जिसके कारण कुछ डिब्बे ट्रेन से अलग हो गये। कपलिंग को दुरूस्त कर नर्मदा एक्सप्रेस को स्टेशन से रवाना किया गया है। अच्छी बात तो यह है कि सब कुछ स्टेशन पर ही हुआ। यदि रास्ते में ऐसा कुछ होता तो यात्रियों को भारी परेशानी का समना करना पड़ता।

कपलिंग में शिकायत

सीनियर पीआरओ रतन बसाक ने बताया कि घटना बीरसिंहपुर पाली गाड़ी क्रमांक 18234 नर्मदा एक्सप्रेस की एस4  और एस 5 के बीच की कपलिंग कमजोर थी। जिसके कारण कुछ डिब्बे ट्रेन अलग हो गये। घटना रेलवे स्टेशन पर ही हुआ। ट्रेन को प्लेटफार्म छोड़ने से पहले रोक लिया गया। कपलिंग के बाद ट्रेन को रवाना किया गया है। यात्रियों को नुकसान होने का सवाल ही नहीं है।

close