बेटियों के बीच बच्चे बन गए अमर…कहा-बच्चियों ने कराया गर्व का अहसास

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
DSC_0447बिलासपुर—निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने अपने क्षेत्र में होनहार बेटियों को आज एक कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया। बच्चियों के साथ अनुभवों को साझा किया। बच्चियों को प्रशस्ति पत्र देकर संवाद भी किया। इस दौरान निकाय मंत्री बेटियों के बीच सामान्य लोगों की तरह घुलमिलकर बातचीत की। साथ ही यथा संभव सरकारी स्तर से लेकर निजी स्तर पर सहयोग का वादा भी किया।
                 निकाय मंत्री अमर अग्रवाल आज बेटियों के बीच सामान्य लोगों की तरह घुलमिलकर अनुभवों को साझा किया। कुछ बच्चियों ने अपने अनुभव सुनाए तो कुछ निकाय मंत्री ने अपने बचपन की यादों को भी साझा किया। मंत्री को अपने बीच सामान्य लोगों की तरह पाकर बच्चियों की खुशी दुगुनी हो गयी। इस दौरान अमर अग्रवाल ने भाजपा बेटी बचाओ बेटी पढाओ जिला समिति को शुभकामनाएं भी दी। कार्यक्रम का आयोजन करबला स्थित भाजपा कार्यालय में किया गया।
               निकाय मंत्री ने इस दौरान 10वीं और 12वीं में उत्तीर्ण मेरिड छात्राओं को प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया। निकाय मंत्री  विभिन्न खेलों में राष्ट्रीय प्रतिनिधित्व करने वाली बच्चियों की तारीफ की। प्रशस्ति भेंटकर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।
                              कार्यक्रम को संबोधित करते हुये निकाय मंत्री ने कहा कि हम सौभाग्यशाली लोगों में से एक हैं। देश में छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य है जहां महिलाओं की भूमिका सभी क्षेत्रों में दिखाई देती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं के समग्र विकास की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक सभी स्तर पर महिलाओं को अधिकारी दिलाने अनवरत काम कर रहे हैं ।
         अमर ने कहा कि बेटे और बेटी में फर्क करने वाले नादान हैं। समय के साथ उन्हें समझ में आने लगा है कि बेटे ही नहीं..बेटियां भी कुल और देश का नाम रोशन करती हैं। बेटियां बराबरी में खड़ी होकर घर के विकास में योगदान दे रही है। बेटियों ने हमेशा खुशियां बांटी हैं। हमारी जिम्मेदारी बनती है कि बेटियों के महत्व और उनके योगदान को समझें। मिलजुलकर समाज की सोच को नई दिशा भी दें।

                               कार्यक्रम को संसदीय सचिव राजू सिंह क्षत्री ने भी संबोधित किया। उन्होने कहा कि डॉ.रमन सिंह की सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर गंभीरता से काम कर रही है। यह अभियान तब तक सफल नहीं कहलाएगा जब तक हम मिलकर काम नहीं करेंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

               बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जिला संयोजक विभा गौरहा ने बच्चियों को उज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष पूजा विधानी, भाजपा जिलाध्यक्ष रजनीश सिंह, जिला महामंत्री समेत  बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के सदस्य,भाजपा कार्यकर्ता और प्रतिभावान बलिकायें मौजूद थीं।

close