बेमेतरा जिले को मिला स्वच्छता दर्पण पुरस्कार 2020,अभिनेता आमिर खान के हाथों जिला कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने ग्रहण किया अवार्ड

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली – भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अंतर्गत ओडीएफ की निरंतरता एवं ठोस और द्रवित कचरा प्रबंधन (SLWM ) के लिए 10 राज्यों के विभिन्न जिलों को स्वच्छता दर्पण 2020 राष्ट्रीय पुरस्कार हेतु चुना गया।इस अवार्ड के लिए छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला को पूर्वी क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ जिले के स्वच्छ दर्पण पुरस्कार के लिए चयन किया गया है । बेमेतरा के साथ देश के ईस्ट गोदावरी, वेस्ट कॉमेंग, बड़ौदा, कोल्हापुर , पानीपत, दीव, मोगा, ईस्ट सिक्किम ,पेडापल्ली जिले स्वच्छता दर्पण पुरस्कार 2020 हेतु चयनित किए गए।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

छत्तीसगढ़ से बेमेतरा जिला के चयन से राज्य के गौरव में अभिवृद्धि हुई है। स्वच्छता अभियान के छत्तीसगढ़ राज्य के प्रयासों को बेमेतरा जिला के माध्यम से देश में पहचान मिली है। नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यशाला के अंतर्गत पानी फाउंडेशन के संस्थापक विख्यात अभिनेता अमीर खान के हाथों बेमेतरा जिले की कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश कुमार सर्वे ने 12 जनवरी को यह अवार्ड ग्रहण किया।

इस दौरान अवार्ड सेरेमनी के अलावा अभिनेता व पानी फाउंडेशन के संस्थापक अमीर खान बेमेतरा सहित चयनित जिले के प्रशासकों के साथ स्वच्छ भारत मिशन के प्रयासों के संदर्भ मे परिचर्चा में भी शामिल हुए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close