बेहतर पुलिसिंग के बीच नगर में शांति…नागरिकों ने भी दिया साथ …चप्पे चप्पे पर प्रशासन की नजर

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— अयोध्या मंदिर फैसले के मद्देनजर बिलासपुर में सुबह से ही धारा 144 को लागू किया गया। चप्पे चप्पे में पुलिस की व्यवस्था देखने को मिली। आम जनता ने भी कौमी एकता की मिसाल पेश करते हुए नगर की फिंजा को बिगड़ना नहीं दिया। देर शाम तक शहर में आम दिनों की तरह ही नजारा देखने को मिला। इस दौरान आईजी प्रदीप गुप्ता,पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल आम नागरिकों के बीच पहुंचकर तनाव बढने के पहले ही अपनापन जाहिर किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  बिलासपुर प्रशासन ने एक दिन पहले ही अयोध्या पर आने वाले फैसले को देखते हुए जिले में सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 को लागू किया। सुबह ही पुलिस के जवान नगर के संवेदन और गैर संवेदनशील स्थानों पर तैनात नजर आए। इस दौरान पुलिस प्रशासन के जवान तनाव की स्थिति बनने से पहले ही आम जनता के बीच खासे घुले मिले नजर आए।

                  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर नगर के माल,मंदिर,मस्जिद के अलावा चिन्हांकित संवेदनशील क्षेत्रों में जवानों की पैनी नजर रही। इस दौरान पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने आम जनता के बीच पहुंचकर संवाद किया। लोगों के साथ आम नागरिकों की तरह मिलकर कौमी एकता की मिसाल पेश करने को कहा। इस दौरान रेंज पुलिस महानिदेशक प्रदीप गुप्ता ने भी आम जनता के बीच पहुंचकर सहज स्थिति बनाए रखने की बात कही।

                    नगर के महत्वपूर्ण और भीड़ भाड़ इलाके में  पेट्रोलिंग पार्टी की नजर लगातार बनी रही। यद्यपि दिन भर आम दिनों से अलग सड़क में भीड़ भाड़ कम देखने को मिली। छुट्टी होने के कारण कार्यालय बंद रहे। शराब दुकानों को एक दिन पहले आदेश जारी कर बन्द रखने को कहा गया था। पुलिस कप्तान के निर्देश पर नगर समेत जिले के सभी थानों को एलर्ट रहने का निर्देश पुलिस कप्तान ने दिया था। पुलिस के आलाधिकारी नगर की पल- पल की गतिविधियों पर दिन भर नजर बनाकर रखे। 

             अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शर्मा ने बताया कि शहर वासियों ने ना  केवल व्यवस्था का साथ दिया। बल्कि बिलासपुर की पहचान को कायम रखते हुए कौमी एकता की मिसाल पेश कर जीवंत समाज का परिचय दिया है। 

close