बैंकरों का जिला प्रशासन से मांग.. रायपुर की तर्ज पर बिलासपुर में भी हो बन्द..प्रकोप रोकने में मिलेगा सहयोग

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—- बिलासपुर के सभी बैंकर्स ने जिला प्रशासन से रायपुर की तर्ज पर बिलासपुर में भी बैंकों को पूर्णतया बंद रखने की मांग की है। बैंकरों ने कहा कि जब राजधानी रायपुर में लगातार सात दिन बैंक बंद हो सकते हैं तो बिलासपुर में भी आगामी पांच दिन बैंक क्यो नहीं बन्द हो सकता है। बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों ने जिला प्रशासन से निवेदन किया कि यदि बिलासपुर में भी यह प्रयोग किया जाए तो कोरोना से अवश्य ही जीता जा सकता हैं।
 
                     जिला प्रशासन से बैंक अधिकारियों ने मिलकर बताया कि लॉक डाउन के दौरान  बैंकर्स का प्रशासन ने बेहतर ख्याल रखा है। पिछले दो दिनों में ग्राहकों की नाममात्र उपस्थिति रही। बिलासपुर की अधिकांश शाखाओं में अधिकारी-कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने से वैसे ही स्टॉफ की काफी कमी हैं। यदि राजधानी रायपुर और अम्बिकापुर की तर्ज पर बिलासपुर में भी बैंकों को पूर्णतया बंद रखा जाए तो अच्छा रहेगा।
 
         बैंक अधिकारियों ने बताया कि समय डिजिटल लेनदेन का है। डिजीटल सुविधाओं के कारण आम जनता को कोई परेशानी भी नहीं है। दूसरा कम से कम पांच दिनों तक हजारों की तादात में बैंक कर्मचारी-अधिकारी और उससे कई गुणा आमजनता को लगातार पांच दिनों तक आइसोलेशन में जाने का अवसर मिलेगा। इससे कोरोना को प्रभावकारी तरीके से रोका जा सकेगा।
 
               बैंक अधिकारियों ने कहा कि जब बैंक बंद रहेंगे तो कर्मचारी और जनता की आवाजाही कम होने से पुलिस को भी कम भागदौड़ करनी होगी। राष्ट्रीय ऊर्जा की भी बचत होगी। वैसे भी इन पांच दिनों में शनिवार और रविवार बैंक बंद रहते ही हैं। तीन दिनों की बात हैं तो बैंको के डिजिटल प्रोडक्ट्स, ऑन लाईन सुविधा और एटीएम से उनकी समस्त जरूरत आसानी से पूर्ण की जा सकती हैं।
 
                जिला प्रशासन से निवेदन है कि रायपुर की तर्ज पर बिलासपुर में भी बैंकों को पूर्णतया बंद रखने का निर्णय एक कारगर उपाय सिद्ध होगा। यह जानकारी बैंकर्स क्लब समन्वयक ललित अग्रवाल ने दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close