बैंकरों का यू टर्न…हड़ताल स्थगित.. कहा..3 नहीं 8 दिनों तक बैंक बन्द रहता..जनता की बढ़ जाती परेशानी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—- यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस बिलासपुर संयोजक ललित अग्रवाल ने बताया कि बैकरों ने मिलकर तीन दिवसीय हड़ताल स्थगित करने का फैसला लिया है। यूएफबीयू ने यह फैसला जनता के हितों को ध्यान में रखकर लिया है।
 
      यूएफबीयू के संयोजक ललित अग्रवाल ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि बैंकरों ने मिलकर तीन दिवसीय हड़ताल पर जाने का फैसला वापस ले लिया है। जल्द ही हड़ताल को लेकर नया फैसला लिया जाएगा। ललित अग्रवाल ने बताया कि तीन दिवसीय हड़ताल पर जाने से आम जनता बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता। इसकी मुख्य वजह आठ दिनों तक बैंक पर ताला लटका रहता।
 
            ललित ने बताया कि1 नवम्बर 2017 से देय 11वे वेतन समझौते में सकारात्मक निर्णय नही होने से यूएफबीयू में गहरी नाराजगी है। बावजूद इसके सभी बैंकर निजी हितों को दरकिनार करते हुए जनता की सेवा में किसी प्रकार की कोताही नहीं की है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए संगठन ने 11,12, और 13 तारीख को पूर्व नियोजित हड़ताल को स्थगित कर दिया है।
 
            ललित अग्रवाल के अनुसार 11, 12 और 13 मार्च को हड़ताल होने से छत्तीसगढ़ में लगातार 6 दिन बैंक बन्द रहता। जबकि कुछ अन्य प्रदेशों में लगातार 8 दिन तक बैंकों में ताला लटका रहता। इस दौरान छत्तीसगढ़ समेत देश की जनता को भारी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता। यह जानते हुए भी कि इसी दौरान देश का सबसे बड़ा त्यौहार होली भी है। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए बैंकरों की रायशुमारी के बाद संगठन ने पूर्व निर्धारित तीन दिवसीय हड़ताल को स्थगित कर दिया है।
close