बैंकरों ने कहा..नहीं मानेंगे एकतरफा आदेश..आईबोक का RBI और वित्त सचिव को दिया बायकॉट का पत्र

BHASKAR MISHRA
1 Min Read

बिलासपुर— बैंकर्स एसोसिएशन ने सरकार के एकतरफा नीतियों को बैंको पर थोपे जाने का विरोध किया है। एक्जीक्यूटिव कमेटी ने सर्वसम्मति से एकतरफा आधार बनाने के निर्णय को लेकर नाराजगी जाहिर की है। सदस्यों ने एलान किया है कि एक तरफा थोपे गए निर्णयों का वायकॉट किया जाएगा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

              ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के महासचिव डी टी फ्रेंको ने सरकार पर एकतरफा निर्णय लेकर बैंकों पर थोपने का आरोप लगाया है। वरिष्ठ बैंकर और समन्वक ललित अग्रवाल ने बताया कि बैंकर्स ने फैसला किया है कि सरकार के आधार बनाने के एकतरफा निर्णय का विरोध किया जाएगा। ललित अग्रवाल से हासिल जानकारी के अनुसार सरकार ने बैंको को आधार बनाने का फरमान जारी किया है।

                   सरकार के एक तरफा लिए गए निर्णयों और बैंकों पर आधार बनाए जाने के आदेश को लेकर बैंकरों में आक्रोश है। आदेश बिना सोचे समझे और बैकरों पर काम के बोझ को नजरअंदाज कर जारी किया गया है। आईबोक ने वित्त सचिव, रिजर्व बैंक और आईबीए को लिखित विरोध पत्र भेज दिया है। आईबोक की 88वी एक्जीक्यूटिव कमेटी बैठक में सर्वसम्मति निर्णय के अनुसार सभी सदस्यों ने एकतरफा थोपे गये निर्णय का बायकॉट करने का फैसला किया है।

close