बैंक अधिकारियों के लिए न्यूनतम वेतन फार्मूला लागू हो : भारद्वाज

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के संयोजक ललित अग्रवाल, आइबोक बिलासपुर के सचिव सत्येंद्र सिंह, एस के रजक, मनोज मिरी कैनरा बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक श्री लोकनाथ, सुनील खामरी, शरद बघेल, सौरभ त्रिपाठी ने
आज कैनरा बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के चेयरमैन आर के भारद्वाज एवं ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी के के त्रिपाठी का बिलासपुर आगमन पर स्वागत किया।CGWALL.COM के WhatsApp GROUP से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

आर के भारद्वाज ने बताया कि बैंक अधिकारियों का 11वा वेतन समझौता 1 नवम्बर 2017 के ड्यू हैं। जिसमे अभी तक प्रगति नगण्य हैं। आगामी 12 जनवरी को आइबोक के लीडर्स की बैठक में अंतरराष्ट्रीय श्रमिक संगठन द्वारा 2016 में घोषित न्यूनतम वेतन रु 18000/- के फार्मूला को आधार पर ही वेतन समझौता स्वीकार्य हैं।

अन्यथा हमें लंबी लड़ाई के लिए तैयार होना होगा। उन्होंने बताया कि जनधन, मुद्रा, नोटबन्दी, जीवन सुरक्षा, जीवन ज्योति, अटल पेंशन आदि समस्त जन कल्याणकारी कार्य बैंको पर थोपे जाते हैं।

लेकिन वेतन समझौते के समय इन्हें भुला दिया जाता हैं। कैनरा बैंक के क्षेत्रिय प्रबंधक लोकनाथ जी ने बताया कि सभी बैंक ऑपरेटिंग प्रॉफिट में हैं। प्रोविजन के प्रावधानो के कारण कुछ बैंको के शुद्ध लाभ में कमी आई हैं। उन्होंने बताया कि बिलासपुर का बैंकर्स क्लब काफी जागरूक हैं।

इसके समन्वयक ललित अग्रवाल सदैव जनता कब हित मे क्लब का सकारात्मक पक्ष रखते हैं। के के त्रिपाठी ने बताया कि यूएफबीयू के विरोध के बावजूद सरकार ना केवल बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक व देना बैंक का एकीकरण करने जा रही हैं। अपितु पीएनबी के साथ भी कुछ बैंको के विलय की चर्चा का बाजार गरम हैं।

कैनरा बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय, रामा पोर्ट, व्यापार विहार में आज अधिकारियों की सामान्य सभा का आयोजन भी किया गया। कैनरा बैंक अधिकारी अर्पिता सिंह की बनाई गई रंगोली चर्चा का विषय रही।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close