बैंक जमा पर मिलने वाले ब्याज में कटौती,HDFC ने घटाई ब्याज दरें

Shri Mi
2 Min Read

hdfc-bank-620x400नईदिल्ली।निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी ने बचत बैंक खाता पर मिलने वाली ब्याज दर में 0.50 प्रतिशत की कटौती की है। एचडीएफसी ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज की दर को घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया है। यह कटौती 50 लाख रुपये तक की जमा राशि पर की गयी है। बैंक 50 लाख रुपये से अधिक जमा वाले खातों पर 4 प्रतिशत ब्याज देता रहेगा। एचडीएफसी बैंक ने एक नियामकीय सूचना में कहा, ‘‘बचत दर की समीक्षा के बाद जो ग्राहक अपने खातों में 50 लाख रुपये या उससे अधिक रखेंगे , उन्हें सालाना 4 प्रतिशत ब्याज मिलता रहेगा। जिन ग्राहकों के खाते में 50 लाख रुपये से कम होगा, उन्हें सालाना 3.5 प्रतिशत ब्याज मिलेगा।’’ संशोधित दरें प्रवासी और गैर-प्रवासी दोनों ग्राहकों पर लागू होगी। नई दर 19 अगस्त से प्रभाव में आएगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      इससे पहले एसबीआई ने एक करोड़ रुपये और उससे कम जमा राशि वाले बचत खातों पर ब्याज दर 0.5 प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया था। इसके अलावा एक्सिस बैंक तथा सार्वजनकि क्षेत्र के बैंक आफ बड़ौदा ने भी बचत दर में 0.5-0.5 प्रतिशत की कटौती की है। यह कटौती 50 लाख रुपये तक की बचत जमा वाले खातों के लिये की गयी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close