बैंक प्रबंधक से मारपीट..बैंकरों ने किया CSP का विरोध..कहा सीएम से करेंगे कार्रवाई की मांग..मांगेंगे सुरक्षा

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- भिलाई पॉवर हाऊस स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा प्रबंधक के साथ सीएसपी का दुर्व्यवहार मामला धीरे धीरे तूल पकड़ता जा रहा है।बैंकर्स क्लब बिलासपुर समन्वयक ललित अग्रवाल ने बताया कि बैंक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री ,आईजी और कलेक्टर से मिलाकर सीएसपी विश्वास चन्द्राकर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगा।
 
            ललित अग्रवाल ने बताया कि  देश मे लॉक डाउन के दौरान महिला जनधन खातेदारों को सेवा देने जान जोखिम में रखकर छत्तीसगढ़ में बैंकर्स काम कर रहे हैं। सुबह 10 बजे से दोहर 2 बजे के बजाय 4 बजे तक काम कर रहे हैं। बावजूद इसके बैंकरों के साथ दुर्रव्याहर किया जा रहा है। एक दिन पहले बैंक ऑफ बड़ौदा पावर हाउस, भिलाई में छावनी सीएसपी विश्वास चंद्राकर ने बैंक परिसर में शाखा प्रबंधक के साथ दुर्व्यवहार किया है। जिसके चलते बैंकरों का मनोबल टूटा है।
 
                    ललित अग्रवाल ने बताया कि एक दिन पहले सुबह 12.30 से 12.45  बजे के लगभग बैंक ऑफ बड़ौदा, पावर हाउस भिलाई में लिंक फैल हो जाने से ग्राहकों की भीड़ बढ़ गयी थी।  ग्राहकों को शाखा प्रबंधक समझा रहे थे। ईसी दौरान सीएसपी विश्वास चन्द्राकरशाखा में आकर जनता के सामने ना केवल मुख्य प्रबन्धक आंनद चन्द्र मैती से असंसदीय शब्दो का प्रयोग किया। बल्कि मर्यादा को पार करते हुे मारपीट भी की।
 
                       विपरीत समय मे सेवा के बदले दुर्व्यवहार से व्यथित बैंकर्स ने मामले की पूरी जांच कर दोषी के खिलाफ कार्यवाही हेतु कमर कस ली हैं। दुर्ग कलेक्टर ने 7 दिनों में जांच कर रिपोर्ट देने को कहा हैं। लेकिन तत्काल कार्यवाही की मांग के लिए बैंकर्स का प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और  आईजी से मुलाकात कर दोषी के खिलाफ तत्काल उचित कार्यवाही की मांग करेगा। केंद्रीय स्तर और डीएफएस, भारतीय रिजर्व बैंक, बैंक प्रबन्धन से दोषी सीएसपी के खिलाफ कार्यवाही करवाते हुए फील्ड स्टॉफ को पूर्ण सुरक्षा देने की भी गुहार लगाएगा। 
 
               ललित अग्रवाल ने बताया कि  सभी बैंकर कोविड 19  के नाजुक दौर में देश की निःस्वार्थ सेवा कर रहे हैं।  आर्थिक सिपाहियों का अगर कोई हौसला नहीं बढ़ा सके तो कम से कम दुर्व्यवहार की अपेक्षा तो कदापि नहीं कि जा सकती हैं। 
 
ललित अग्रवाल
समन्वयक
बैंकर्स क्लब, बिलासपुर
TAGGED:
close