ब्लड डोनर का सम्मान करेंगे स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर

Shri Mi
2 Min Read

ajaychandrakar1रायपुर।स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री अजय चन्द्राकर 14 जून को विश्व रक्तदाता दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदेश के रक्तदाताओं को सम्मानित करेंगे।स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि रक्तदान से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती। रक्तदान युवा साथियों सहित कोई भी व्यक्ति जिनकी उम्र 18 से 65 वर्ष के बीच हो वे रक्तदान कर सकता है। आपके द्वारा किया गया रक्तदान किसी जरूरतमंद को नया जीवन दे सकता है। उन्होंने प्रदेशवासियों से स्वैच्छिक रक्तदान करने की अपील की।स्वास्थ्य आयुक्त प्रसन्ना ने मंगलवार को बताया कि स्वास्थ्य विभाग से आयोजित कई शिविरों में रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं और स्वयं सेवी संगठन जो स्वैच्छिक रक्तदान को बढ़ावा देने में सहयोग प्रदान करने वाले को सम्मानित किया जायेगा। प्रदेश में पिछले 5 वर्षों से लगातार सबसे अधिक रक्तदान करने वाली धार्मिक संस्था, स्वैच्छिक संस्था, औद्योगिक संस्था, सामाजिक संस्था, विशिष्ट संस्था, सौ से अधिक बार रक्तदान करने वाले व्यक्ति, 25 से अधिक बार स्वैच्छिक रक्तदान करने वाली महिला को सम्मानित किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                        इसी प्रकार ऐसे रक्तदाता जिनका ब्लड ग्रुप नेगेटिव हो और 25 अथवा उससे अधिक बार रक्तदान किया हो, युवा रक्तदाता 25 अथवा उससे अधिक बार रक्तदान किया हो को सम्मानित करेंगे। स्वैच्छिक रक्तदान करने के लिए प्रेरित करने तथा सबसे अधिक रक्तदान संग्रहण करने वाले शासकीय ब्लड बैंक, निजी क्षेत्र के बल्ड बैंक सहित रक्तदान को बढ़ावा देने के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले को भी सम्मनित किया जाएगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close