भाजपाईयो ने कांग्रेस सरकार को घेरा,कहा प्रदेश के किसानों एवं बेरोजगारों को कांग्रेस ने छला-पटेल

Shri Mi
4 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)।भाजपा के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आज रामानुजगंज मंडल में कांग्रेस सरकार की किसान विरोधी नीतियों के विरुद्ध धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपते हुए कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए चुनावी घोषणा को पूरा करने हेतु दबाव बनाया गया। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने जिन मुद्दों को प्राथमिकता देते हुए घोषणा पत्र तैयार किया और सत्ता प्राप्त की उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किए जाने पर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश भर में मण्डल स्त्रीय धरना प्रदर्शन कर कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए वादे को याद दिलाते हुए घोषणा पूरा करने का दबाव बनाया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

भाजपा मंडल रामानुजगंज में चांदनी चौक और लरंगसाय चौक के मध्य चौपाटी के समीप धरने में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य आर.के.पटेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों का धान 2500 रु प्रति क्विंटल खरीदने का वादा किया गया था।

सरकार बनने के बाद प्रथम वर्ष तो 2500 रु प्रति क्विंटल खरीदी की गई लेकिन अब 1835 रु प्रति क्विंटल खरीदी का आदेश जारी कर किसानों को छलने का कार्य किया जा रहा है प्रथम वर्ष पूर्वर्ती सरकार द्वारा लाया हुआ बजट था इसलिए खरीदी में कोई परेशानी नहीं हुई लेकिन आज के स्थित में कांग्रेस सरकार आर.बी.आई. से ब्याज के तौर पे इतना कर्ज ले चुकी है कि प्रदेशवासियों के प्रति व्यक्ति लगभग 57 हजार का कर्ज चढ़ चुका है।

इन्होंने 2 वर्ष का बोनस देने का वादा किया था लेकिन अभी तक बोनस नहीं दिया गया, 15 नवम्बर से खरीदी प्रारम्भ होने के स्थान पर 1 दिसंबर निर्धारित किया गया ताकि 15 दिनों में किसानों का धान 10 प्रतिशत सुख जाए तब खरीदी किया जाएगा इस स्थिति में किसानों को अत्यधिक आर्थिक क्षति होगा।

बेरोजगार युवकों को 2500 रु भत्ता देने,एवं पेंशन में 1000 रु मासिक देने,तथा रोजगार में सृजन करने की बात कही गई थी, लेकिन सरकार में आने के बाद बेरोजगारी भत्ता देने के बजाए सर्वप्रथम आवास मित्रों का रोजगार छीन लिया गया, प्रेरकों एवं मितानिनों को नियमित करने का घोषणा किया गया था मगर आज तक नहीं किया गया।

इस प्रकार से कांग्रेस सरकार किसानों एवं बेरोजगारों को छलने का कार्य कर रही है, आने वाले समय मे ऐसे झूठे सरकार को सबक सिखाने के लिए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कांग्रेस को शिकस्त देना होगा,अंत मे उपस्थित समस्त कार्यकर्ताओं ने सभा स्थल से उठकर लरंगसाय चौक होते हुए प्रदेश सरकार के वादाखिलाफी एवं किसान विरोधी चेहरा के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसीलदार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर प्रदेश सरकार को वादा पूरा करने हेतु दबाव बनाया गया और चेतावनी दी गई है कि यदि प्रदेश के किसानों को हक़ नहीं मिला तो आगे और बृहद आंदोलन होगी।

इस दौरान जिला कोषाध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल, जिला महामंत्री अनूप तिवारी, जयप्रकाश गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष सुभाष केशरी, मंडल अध्यक्ष शर्मिला गुप्ता, महामंत्री मेहीलाल आयाम पार्षद उमेश सिंह गहरवार, प्रमोद कश्यप,अनुज यादव, संतोष यादव, अश्विनी गुप्ता, अजय यादव, रामप्रवेश सिंह, रामलाल सिंह, जयमंगल सिंह, अशरफी यादव, इरफान अंसारी, अरविंद यादव, सहित सैकड़ों की संख्या में किसान एवं महिला मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रह।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close