भाजपा प्रत्याशी रामकिशुन सिंह ने किया नामांकन दाखिल

Shri Mi
3 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी) जिले के रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी रामकिशुन सिंह के खिलाफ उठी विरोध की आवाज के बीच उनके नामांकन दाखिले के दौरान विधानसभा क्षेत्र के चारों मंडल के संगठन से जुड़े अधिकांश पदाधिकारी, कार्यकर्ता नदारद रहे। बलरामपुर के गिने-चुने समर्थकों के साथ रामानुजगंज विधानसभा प्रत्याशी रामकिशुन सिंह ने नाम निर्देशन पत्र जमा किया। वही सामरी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सिद्घनाथ पैकरा ने भी शक्ति प्रदर्शन के साथ नाम निर्देशन पत्र जमा किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे के रामानुजगंज व सामरी के प्रत्याशियों के अलावा सामरी के आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी ने भी रैली निकाल नामांकन दाखिल किया। रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र के लिए भाजपा ने इस बार कुसमी क्षेत्र के रामकिशुन सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। उनके नाम को लेकर विधानसभा क्षेत्र के चारों भाजपा मंडल बलरामपुर, रामानुजगंज, सनावल व डवरा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता विरोध में खड़े हो गए हैं।

स्थानीय प्रत्याशी को टिकट दिए जाने की मांग को लेकर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि तारावती सिंह अथवा विनय पैकरा को चुनाव मैदान में खड़ा कर किसी एक के नाम पर सहमति बना संगठन से जुड़े लोग कार्य करेंगे। विधानसभा क्षेत्र के संगठन पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के विरोध के बीच रामकिशुन सिंह ने राज्यसभा सांसद व भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया।

इस दौरान रामविचार नेताम ने कहा कि प्रत्याशी चयन को लेकर किसी प्रकार का कोई मतभेद नहीं है। सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता एकजुट हैं, जो मनभेद होगा, उसे दूर कर लिया जाएगा। सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता जी-जान से भाजपा प्रत्याशी को जीत दिलाने कमर कस चुके हैं। यदि किसी पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं में कोई नाराजगी होगी तो उन्हें भी मना लिया जाएगा। रामकिशुन सिंह के नामांकन के दौरान पूर्व जिला पंचायत सदस्य ओमप्रकाश जायसवाल के साथ उनके समर्थक और पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पिछले चुनाव में 36 हजार से भी अधिक मतों से सामरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हारने वाले सिद्घनाथ पैकरा ने दमखम के साथ नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। उनके नामांकन रैली में सामरी विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए।  वही रामानुजगंज विधानसभा के जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रत्याशी मोहन सिंह, सामरी प्रत्याशी मिठकू भगत व आम आदमी पार्टी के सामरी प्रत्याशी डा. सोहनलाल ने भी नामांकन रैली के बहाने शक्ति प्रदर्शन किया और रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान कलेक्टोरेट बलरामपुर में गहमागहमी बनी रही।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close