भारत का भविष्य छात्रों की मुठ्ठी में…धरम

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG-20160429-WA0372बिलासपुर– तिलकनगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले छात्र-छात्राओं का मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने सम्मान किया। कौशिक ने उपस्थि सभी छात्रों को उत्साहित करते हुए कहा कि छात्रों के हाथों में आने वाला भारत का भविष्य है। उन्होने कहा कि सफलता के लिए शार्टकट कभी ना अपनाएं। मेहनत का फल मिलकर रहता है। कड़़ी मेहनत और लगन से सभी छात्र छात्राएं अपने भविष्य को संवारे। उनके भविष्य में ही भारत का भविष्य है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                            तिलकनगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में आज छात्रों के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रुप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक उपस्थित रहे । इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षा मंडल की बाहरवी की प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले शुभम बख्शी को प्रशस्ति पत्र और एक हजार रूपए देकर सम्मानित किया गया। प्रावीण्य सची में 10वां स्थान बनाने वाले विकास नामदेव को 7500 रूपये और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया।

                  सम्मान समारोह में उपस्थित शिक्षकों, छात्र छात्राओं और अभिभावकों को संबोधित करते हुए धरम लाल कौशिक ने कहा कि उपस्थित भाई- बहनों को अपने मां बाप के सपनों को करना है। जो ईमानदारी और मेहनत से अपने रास्ते पर चलता है। उसको कभी भी भटकाव का सामना नहीं करना पड़ेगा। कौशिक ने कहा कि जीवन में शॉर्टकट का कोई स्थान नहीं होना चाहिए। शार्टकट से सफलता नहीं मिलती। उन्होने कहा कि छात्र जीवन भविष्य निर्माण का काल होता है। इस समय जो भी ईमानदारी और मेहनत से लक्ष्य निर्धारित कर बढ़ेगा सुनहरा भविष्य उसी का होगा। कौशिक ने छात्रों को संबोधितत करते हुए कहा कि बच्चों की सफलता देखकर खुशी होती है कि हमारे भारत का भविष्य सुनहरा है। बच्चे ही कल के भारत होंगे। उन्हें भारत देश को विश्व में हर क्षेत्र में सिरमौर बनाना होगा। यह तभी संभव है जब छात्र-छात्राएं अपना काम ईमानदारी और मेहनत से करेंगे।

                                सम्मान समारोह में  डॉ डी.पी.अग्रवाल, नेतराम सैनिक, लोमस साह, गोपाल तिवारी , मजूमदार,राकेश पांडे और भू रंगी उपस्थित थे।  महेश चंद्र गुप्ता,  एस एस दुबे ने मेघावी छात्रों को अपनी तरफ उत्साहवर्धन के लिए 2100 और 1100 रुपए का पुरस्कार प्रदान किया।

close