भारत को इंडो नेपाल क्रिकेट का खिताब..खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा…छत्तीसगढिया को बेस्ट गेंदबाज और कीपर का अवार्ड

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर–(खेल डेस्क)–विंग स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और नेपाल क्रिकेट संघ के सयुक्त प्रयास से पोखरा नेपाल स्थित इंटरनेशनलस क्रिकेट मैदान क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। टूर्नामेन्ट 19 जून से 23 जून के बीच खेला गया। प्रतियोगिता में भारत A और भारत B के अलावा नेपाल A  नेपाल B टीम शिरकत की। फायनल में भारत A ने नेपाल B टीम को हराकर  खिताब पर कब्जा किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    नेपाल के पोखरा स्थित इन्टनेशनल क्रिकेट मैदान में विंग स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और नेपाल क्रिकेट संघ के सयुक्त प्रयास से क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोयोगिता 19 जून से शुरू होकर 23 जून को खत्म हुआ। फायनल मुकाबला भारत A और नेपाल B के बीच खेला गया। भारत A टीम ने नेपाल B टीम के बीच खेला गया। भारतीय टीम ने नेपाल को हराकर खिताब पर कब्जा किया।

                 ड्यूस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता में पहली बार छत्तीसगढ़ के 4 खिलाड़ियों को इंडिया टीम A में बतौर खिलाड़ी चयनकर्ताओं ने चयन किया गया। फाइनल मुकाबले में नेपाल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। नेपाल टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 136 रन का लक्ष्य भारत A टीम को दिया। नेपाल के तरफ से समसे ज्यादा43 रन कप्तान लामीचाने ने बनया। समीर कोइराला ने 31 रन , करण ने 25 रन बनाए।

                    भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए छत्तीसगढ़ के पवन कुमार पनिका 4 ओवर में 1 मैडन और 14 रन देकर 2 विकेट लिए।  शिवम ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए। युनूस ने 4 ओवर फेंका। उन्होने 43 रन देकर 1 विकेट लिए। नेपाल की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 135 बनाकर भारत को 135 रन का लक्ष्य दिया।

                   लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की A टीम के कप्तान दक्ष ताबड़तोड़ 51 रन बनाकर आउट हुए। छत्तीसगढ़ के सत्यप्रकाश डहरिया ने 37 रन बनाए। मुकुल ने टीम के लिए 25 रन का योगदान दिया। विपिन ने 12 रन बनाए। भारतीय टीम ने 16 ओवर में 3 विकेट खोकर फाइनल मुकाबले को आसानी से जीत लिया।

                    छत्तीसगढ़ के यश पटेल बतौर विकेटकीपर पूरे प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। धर्मेश नायक ने भी टीम को शानदार योगदान दिया। प्रतियोगिता में मैन ऑफ द सीरीज खिताब कप्तान दक्ष को मिला। बेस्ट गेंदबाज छत्तीसगढ़ के *पवन कुमार पनिका* को, बेस्ट विकेटकीपर छत्तीसगढ़ के *यश पटेल* ,को दिया गया। बेस्ट अमेजिंग कैच के लिए छत्तीसगढ़ के सत्यप्रकाश डहरिया को सम्मानित किया गया।

             बेस्ट फील्डर का अवार्ड *धर्मेश नायक* को दिया गया। प्रतियोगिता में इंडियन टीम में शामिल खिलाड़ियों के नाम  दक्ष( कप्तान) , विपिन, मुकुल, पवन कुमार पनिका,  सत्यप्रकाश डहरिया, यश पटेल, धर्मेश नायक, चंद्रसेन, विनोद कुमार , श्याम, युनूस, शिवम है। भारतीय टीम के *मैनेजर छत्तीसगढ़ के आर.के.यादव, बतौर दल प्रबन्धक दिल्ली के तेजेन्द्र मल्होत्रा प्रतियोगिता में शामिल हुए।

                  इस अवसर पर सभी विजेता खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ टेनिस क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश चतुर्वेदी, कोषाध्यक्ष-डॉ प्रकाश ठाकुर , रायपुर जिला टेनिस क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अखिलेश सिंह , राज कुमार सिंह ठाकुर , संजय पांडे, अशोक सिंह राजपूत, भारत सिंह सिसोदिया, डॉ जी.एस. वैष्णव, जितेंद्र सुराना, सुबोध राठी, एस. आर.कर्ष , आदित्य सिंह ठाकुर, राजेश लहरी ,शान्तनु सिंह , टीम के खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ को शुभकामनाएं दी है। प्रतियोगिता के घटनाक्रम की जानकारी महासचिव विजय रत्नाकर ने दी है।

close