कलमीटार स्टेशन से भारी मात्रा में गांजा बरामद…तीन महिला गिरफ्तार…तीनों आरोपी जीआरपी के हवाले

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—रेलवे सुरक्षा बल ने भारी मात्रा में गांजा परिवहन करते तीन महिला आरोपियों को पकड़ा है। दो लाख रूपए से अधिक मूल्य के गाजा को आरोपी समेत जीआरपी के हवाले किया है।  तीनों गांजा तस्कर महिलाओं को कलमीटार स्टेशन से मुखबिर की सूचना पर रेलवे पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है।

                    मुखबिर से उस्लापुर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी वीरेन्द्र कुमार को जानकारी मिली कि कलमीटार स्टेशन से नशीली पदार्थ की तस्करी हो रही है। तीन महिलाएं गांजा के साथ ट्रेन से शहडोल यात्रा की तैयारी में है। जानकारी मिलते ही उस्लापुर पोस्ट प्रभारी त्वरित कार्यवाही करते हुए मंडल सुरक्षा आयुक्त  आर.के.शुक्ला को जानकारी दी। शुक्ला के मार्गदर्शन में आरपीेएफ की 6 सदस्यी टीम कलमीटार स्टेशन पहुंच गयी।

                   टीम में दो महिला आरक्षकों को भी शामिल गया । स्टेशन पहुंचकर आरपीएफ टीम ने तेजी के साथ तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान स्टेशन में तीन महिलाओं को संदिग्ध स्थिति में देखा गया। टीम को खोजबीन के दौरान तीन महिलाओं की सामान की तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान महिलाओं के सामान के बीच 8 बैग गांजा वजन 41 किलो 750 ग्राम को बरामद किया गया।

              आरपीएफ के अनुसार बरामद गांजा की कीमत करीब 2 लाख 5 हजार से अधिक है। पकड़ी गयी तीनों महिला गांजा तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस धारा 50 के तहत गिरफ्तार किया गया। बरामद सामान को जब्त कर आरोपी समेत आगे की कानूनी के लिए जीआरपी बिलासपुर के हवाले कर दिया गया।

  मालूम हो कि एनडीपीएस अधिनियम के तहत सर्चिंग और सीज करने का अधिकार रेलवे सुरक्षा बल को 1 महीने पहले ही हासिल त हुआ है। अधिकार प्राप्त होते ही मंडल सुरक्षा आयुक्त आर.के.शुक्ला के मार्गदर्शन में मंडल सुरक्षा विभाग ने गाडियों और स्टेशनों में गांजा तश्करी को रोकने विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

close