भारी मात्रा में महंगी शराब बरामद..स्कार्पियों समेत 2 आरोपी पकड़ाए..आबकारी की कार्रवाई…जेल गए दोनों आरोपी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर– मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग ने अवैध तरीके से शराब जमा कर रहे दो आरोपियों को पकड़ा है। दोनों आरोपी शहर के विभिन्न शराब दुकानों से महंगी शराब खरीदकर अकलतरा लौट रहे थे। इसी बीच आबकारी सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा और आबकारी जिला अधिकारी पीसी अग्रवािल के निर्देश पर दारोगा आशीष सिंह अपनी टीम के साथ कार्रवाई कर दोनों आरोपियों को धर दबोचा। पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को पुराने बस स्टैण्ड से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                    मुखबिर की सूचना पर आबकारी अधिकारी विजय सेन शर्मा को जानकारी मिली की दो लोग स्कापर्पियों में बैठकर शहर की विभिन्न दुकानों से महंगी शराब खरीद रहे हैं। सहायक आयुक्त ने तत्काल आबकारी अधिकारी पीसी अग्रवाल को कार्रवाई का निर्देश दिया। पीसी अग्रवाल के निर्देश पर आबकारी दारोगा आशीष सिंह अपनी टीम के साथ बताए गए पुराने बस स्टैण्ड पहुंच गए। मौके से स्कार्पियों CG-11-C-6666 में दो लोगों को बैठा देखा। दोनों से पूछताछ के बाद आशीष सिंह ने साथियों के साथ स्कार्पियों की जांच पड़ताल की। स्कार्पियों के भीतर से महंगी शराब बरामद किया गया।

                   दोनों को पकड़कर कन्ट्रोल रूम लाया गया। दोनों ने बताया कि दोनों अकलतरा में पावर प्लान्ट में कर्मचारी हैं। किसी काम से बिलासपुर आए थे। आशीष सिंह ने बताया कि दोनों के पास से स्कार्पियों में 5 केन ब्लन्डर प्राइड.7 बाटल ब्लैक डॉग समेत 11 बाटल स्ट्रांग प्रीमियर बीयर समेत कुल 34 लीटर शराब बरामद किया गया।

                 आबकारी विभाग के अनुसार दोनों आरोपी शहर से महंगी शराब खरीदकर अकलतरा और अन्य जगहों में महंगे दाम में बेचने वाले थे। पकड़े गए आरोपियों में मनीरूल इस्लाम पिता फौजर अली उम्र 35 साल मुर्शिदाबाद बंगाल का रहने वाला है। जबकि शिवराम कृष्ण मोहंता पिता स्वर्गीय सनातन मोहन्ता उम्र 48 का घर बालकोनगर कालोनी कोरबा है। दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34(1),34(2) और 59(क) के तहत दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

close