भारी मात्रा मेें कबाड़ बरामद….पुलिस अनुमान…जब्त माल की कीमत साढ़े दस लाख से अधिक…कप्तान के निर्देश में हुई कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— अवैध तरीके से कबाड़ की ट्रांसपोर्टिंग करते अकलतरा के दो लोंगों को माल के साथ हिरासत में लिया गया है। लालखदान बाजार के पास हुई पुलिस कार्रवाई के दौरान ड्रायवर और उसके साथियों ने दस्तावेज पेश नहीं किया। लोड कबाड़े समेत माजा को तोरवा थाने के हवाले कर दिया गया है। बरामद माल की कीम साढ़े दस लाख रूपयों से अधिक है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

              अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा ने बताया कि पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल को मुखबिर से जानकारी मिली कि अकलतरा से माजदा क्रमांक सीजी 11 एके 7446  में भारी मात्रा में अवैध कबाड़ को खपाने बिलासपुर सिरगिट्टी लाया जा रहा है। जानकारी के बाद सीएसपी पैकरा के साथ तोरवा थाना स्टाप को लेकर निगहबानी शुरू हुई। कुछ देर बाद पुलिस को अकलतरा की तरफ से आती हुई एक माजदा दिखाई दी। माजदा का नम्बर भी वहीं था जिसकी जानकारी मुखबिर ने पुलिस कप्तान को दी थी।

               माजदा को रोककर जांच पड़ताल की गयी। गाड़ी में लोहे के एंगल,राड,पाइप,कुलर,टीना टप्पर पाया गया। वाहन चालक शेष नारायण यादव और उसके साथी कुलदीप से लोडे़ड कबाड़ के दस्तावेज पेश करने को कहा गया। पूछताछ में दोनों ने बताया पास सामान के दस्तावेज नहीं है।

                  दस्तावेज पेश नहीं किए जाने पर बरामद माल को चोरी का मानते हुए सीआरपीसी की धारा 41-1-4, और आईपीसी की धारा 379, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया। माजदा समेत बरामद करीब साढ़े दस लाख के कबाड़ को तोरवा थाने के हवाले किया गया। पुलिस ने माजदा चालक नागेश्वर ऊर्फ बिट्टू यादव और कुलदीप ऊर्फ सानू भारद्वाज को गिरफ्तार किया ।  दोनों ने बताया कि माजदा मनोज ट्रांसपोर्ट अकलतरा वाले की है।

close