भूपेश बघेल करेंगे सुपेबेड़ा का दौरा,किडनी पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल रविवार को राजा खरियार के लिए रवाना होंगे और राजा खरियार में रात्रि विश्राम करने के बाद सुबह 8 बजे सुपेबेड़ा के लिए रवाना होंगे । सुबह 9. 30 बजे सुपेबेड़ा पहुंच कर 11.30 बजे तक सुपेबेड़ा में रहेंगे और गांव वालों से मुलाकात कर  वहां की जमीनी हकीकत का जायजा लेंगे। कांग्रेस लगातार सुपेबेड़ा का मामला उठाती रही है। वहां के किडनी रोग पीड़ितों के लिए लगातार संघर्ष कर रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गौरतलब है राष्ट्रीय  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के दौरान भी बिलासपुर में सुपेबेड़ा के किडनी पीड़ितों का एक दल राहुल गांधी से मुलाकात कर अपनी समस्याओं से रूबरू करवाया था।  इसके पूर्व भी राहुल गांधी के बस्तर दौरे के समय सुपेबेड़ा के गांव वाले राहुल गांधी से जगदलपुर जाकर मिले थे । सुपेबेड़ा के किडनी रोग पीड़ितों का मामला कांग्रेस लगातार उठाते रही है। इस मामले में युवक कांग्रेस ने भी गरियाबंद जिला मुख्यालय से लेकर राजधानी रायपुर तक पदयात्रा करके सुपेबेड़ा के किडनी पीड़ितों की समस्या को सरकार तक पहुंचाया था।

इसके बावजूद  इस गंभीर समस्या पर सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि सुपेबेड़ा में किडनी रोग से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है पर सरकार अपनी आंखे मुंदकर तमाशा देख रही है। एक ओर सरकार विकास यात्रा निकालकर करोड़ों रूपये खर्च कर अपनी गाथा सुनाने में व्यस्त हैं वहीं राजधानी रायपुर के पास के नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले का सुपेबेड़ा गांव साफ पानी के लिए तरस रहा है।

उन्होंने कहा कि लगभग डेढ़ हजार की आबादी वाले इस गांव में वर्ष 2009 से अब तक किडनी की बीमारी से ग्रस्त 64 लोगों की मौत हो चुकी है। लगभग हर घर में कोई न कोई किडनी की बीमारी का शिकार है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close