भूपेश बोले- जिस विधानसभा सीट से सिंगल नाम का प्रस्ताव आएगा…… उसे मिलेगी कांग्रेस की टिकट

Chief Editor
2 Min Read

बिलासपुर । छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि जिस विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार के लिए कांग्रेस के बूथ लेबल के कार्यकर्ता किसी एक नाम का प्रस्ताव भेजेंगे, उसे उम्मीदवार बनाया जाएगा। इस बार कांग्रेस अपने जमीनी कार्यकर्ताओँ की सक्रियता और हिस्सेदारी से चुनाव में जीत हासिल करेगी।

बिलासपुर में कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल होने आए भूपेश बघेल ने संवाददाताओँ से बातचीत के दौरान कहा कि चुनाव में टिकट का वितरण सभी की राय से किया जाएगा। पिछली बार नगरीय निकाय चुनाव के समय यह बात सामने आई थी कि जिस स्थान से कांग्रेस के बूथ कार्यकर्ता उम्मीदवार के लिए सिंगल नाम का प्रस्ताव भेजेंगे, उसे टिकट दी जाएगी। इस पर अमल किया गया था। तब स्थानीय स्तर पर नाम तय कर पीसीसी को भेजे गए और पीसीसी ने एआईसीसी को नाम भेज दिए थे। इसी तरह विधानससभा चुनाव में भी बूथ स्तर से यदि किसी एक नाम का प्रस्ताव आता है तो पीसीसी चुनाव समिति से अनुरोध करेगी कि उस नाम पर ही मुहर लगाई जाए।

सुरक्षा संबंधी सवाल पर उन्होने कहा कि हाल ही में वे बिलासपुर के दौरे पर आए थे। उस समय रायपुर जिले की ओर से सुरक्षा दी गई थी। लेकिन बीच में पड़ने वाले बेमेतरा, मुंगेली जिले की ओर से सुरक्षा नहीं दी गई। श्री बघेल ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इसी तरह की चूक झीरम घाटी में भी हुई थी। जिसके चलते कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओँ को जान गंवानी पड़ी। उन्होने कहा कि यह चुनाव का साल है और यह बीजेपी का षड़यंत्र है कि वह जानबूझकर कांग्रेस के नेताओँ की सुरक्षा में कमी कर रही है। बागी विधायक सियाराम कौशिक और राजेन्द्र राय के बयानों के बारे में पूछने पर उन्होने कहा कि उन्हे नोटिस भेजी गई है । उनका जवाब आने के बाद अनुशासन समिति इस पर कार्रवाई करेगी।

close