भूपेश बोले-वादे पूरे करने वचनबद्ध है सरकार,तेन्दूपत्ता संग्राहण की पारिश्रमिक दर अब ढाई हजार से बढ़कर होगी चार हजार

Shri Mi
2 Min Read

जगदलपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य सरकार ने लाखों तेन्दूपत्ता संग्राहकों के लिए पारिश्रमिक की दर ढाई हजार रूपए से बढ़ाकर चार हजार प्रति मानक बोरा करने का निर्णय लिया है।भूपेश बघेल जिला मुख्यालय दन्तेवाड़ा में नागरिक अभिनंदन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नई सरकार ने शपथ लेने के 10 दिन के भीतर ही जनता के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। किसानों की ऋणमाफी सहित 25 सौ रूपए समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का निर्णय लेकर किसानों की बेहतरी के लिए पहला कदम उठाया है। झीरम घाटी घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का फैसला किया है। इस अवसर पर उन्होंने मां दन्तेश्वरी मंदिर परिसर में नवीन ज्योति कलश भवन निर्माण की मंजूरी दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री ने कहा कि बस्तर की आराध्य देवी मां दन्तेश्वरी की पूजा-अर्चना से नये साल की शुरूआत हो रही है। इस नये साल में सभी प्रदेशवासी सुख-समृद्धि और खुशहाली की ओर अग्रसर होंगे। उन्होंने कहा कि वन क्षेत्रों में वनवासियों के हितों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। तेरह दिसम्बर 2005 के पूर्व वनभूमि में काबिज वनवासियों को वनाधिकार पट्टे देने के लिए सरकार वचनबद्ध है।

पात्रता अनुसार अनुसूचित जनजाति और गैर अनुसूचित जनजाति वर्ग के हितग्राहियों को भी वनाधिकार पट्टे प्रदान किये जायेंगे।भूपेश बघेल ने कहा – गैर अनुसूचित जनजाति वर्ग के परिवारों को तीन पीढ़ी अथवा 75 वर्ष से निवास करना जरूरी है। उन्होंने चरवाहों को मानदेय देने तथा मवेशियों के लिए चारे की व्यवस्था करने का भरोसा दिलाया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close