भेलवा बीनने गई महिला की भालू से मुठभेड़ ,हुई मौत

Shri Mi
2 Min Read

पेंड्रा(जयंत पाण्डेय)।पेंड्रा थानाक्षेत्र के बस्तिबगरा आमगांव की आँगन बाड़ी सहायिका रामवती नायक 45 साल पति सूरज नायक की पत्नी भेलवा बीनने गई थी, जहां जंगल मे पहले से छुपे भालू ने अचानक उसपर हमला कर दिया। मोके पर महिला अकेले थी, महिला के चीखने चिल्लाने के बाद भी कोई मदद के लिए नही पहुँच सका।जिससे भालू ने महिला के गले सहित शरीर के अन्य हिस्सों में चोट पहुंचाई जिसके कारण उसकी मौत हो गयी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वही रातभर महिला अपने घर नही आई तो गांव में यह बात आग की तरह फैल गयी।ग्रामीणों ने जंगल की ओर महिला की पतासाजी करने पर पता लगा कि महिला की भालू काटने से मौत हो गयी है।

गांव के लोग जब जंगल की ओर बढ़े तब तक भालू मृतक के पास बैठा था। ग्रामीणों ने भालू को खदेड़ा। इस दौरान उन्होंने वन विभाग व पेन्ड्रा थाना में ख़बर किया। पुलिस ने महिला की मौत के मामले में मर्ज कायम कर महिला का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौप दिया गया।

लगातार भालुओं और इंसानों के बीच भिड़ंत के मामले आते जा रहे है वन विभाग की ओर से कोई भी मजबूत कदम अभी तक नही उठाये गए है। और अब लगातार महुआ भेलवा चार और भी ऐसे उत्पाद जो कि जंगलो में ही मिलते है।

गांव के लोग इससे अपना जीवन व्यापन करते है और गाँव से लगे जंगल की सीमा में जाने पर अक्सर इस प्रकार की भिड़ंत के मामले सामने आते रहते हैं और ऐसे घटनाएं होने के बाद भी वन विभाग की लापरवाही निंदनीय है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close