भ्रष्टाचार को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली-कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने बिजली विभाग के एक जूनियर इंजीनियर द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किए जाने के बाद एक व्यक्ति द्वारा आत्महत्या किए जाने पर दुख जताया. नीरज कुमार ने 9 जुलाई को बिजनौर में कलेक्ट्रेट कैंप कार्यालय में अपनी जान दे दी.प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश में नीरज जैसे बहुत से नागरिक परेशान हैं. उनसे धन ऐंठा जा रहा है और उनकी सुनने वाला कोई नहीं है.’ उन्होंने आरोप लगाया कि इंजीनियर लगातार उनसे (नीरज) पैसे की मांग कर रहा था, नीरज ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर राष्ट्रपति से इच्छामृत्यु की मांग की थी.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

बता दें कि बिजनौर कलेक्ट्रेट ऑफिस में नीरज कुमार नाम के युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली थी. इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया.

आनन- फानन में पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. बताया जा रहा है कि नीरज बिजली समस्या को लेकर अधिकारियों के चक्कर लगा रहा था. उसने कई जगह अपनी शिकायत कीं, लेकिन उसकी समस्या को समाधान नहीं हुआ.

कहा जा रहा है कि ज्यादा मीटर रीडिंग होने पर नीरज का बिल लगभग 15 हजार रुपए आया था. जिसे वो कम कराने के लिए दफ्तरों के चक्कर काट रहा था. आरोप है कि बिजली विभाग के एक जूनियर इंजीनियर द्वारा उसे कथित तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा था. जिसके बाद हताश होकर नीरज ने बिजनौर कलेक्ट्रेट कार्यालय में जहर खा लिया और अपनी जान दे दी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close