भ्रष्टाचार मुक्त होगा जिला पंचायत क्षेत्र… दूसरी बार जीते जितेंद्र पांडे बोले- जनता से दूरी बनाने वालों को जनता ने नकार दिया

Shri Mi
6 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा) भ्रष्टाचार मुक्त जिला पंचायत क्षेत्र और मेरे क्षेत्र में आवास योजना या किसी भी शासकीय योजना में किसी भी नागरिक को परेशान होना ना पड़े इसके अलावा शासन की सभी योजनाओं का लाभ क्षेत्र की जनता को मिलेगा।इसके लिए प्रयास किया जाएगा उक्त बातें जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 6 से 12हजार से भी अधिक मतों से जीते जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र पांडे ने अपनी दूसरी पारी शुरू करने के पहले सीजीवालडॉटकॉम से बातचीत के दौरान कही।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

सीजी वॉल को अपना पहला इंटरव्यू देते हुए कहा कि जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 6 को आदर्श जिला पंचायत क्षेत्र बनाया जाएगा और क्षेत्र के सभी नागरिकों को पूरी सुविधाओं का लाभ दिया जाएगा मेरी जीत प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधायक रश्मि सिंह प्रदेश कांग्रेस सचिव आशीष सिंह एवं नगरपालिका के निर्वाचित जनप्रतिनिधि और क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की जीत है।

श्री पांडे से पूछा गया कि आपके सामने जो प्रत्याशी था वह दो दो बार का विधायक और राज्य मंत्री की पत्नी सुनीता क्षत्री थी इसके बावजूद आपके द्वारा इस क्षेत्र से चुनाव लड़ने का विचार आया और आप जीत हासिल किये है।ऐसा क्या कारण था कि क्षेत्र की जनता ने आपको भरपूर वोट से जीताया।तब श्री पांडे ने कहा कि पूर्व विधायक के द्वारा जो क्षेत्र में वादे किए गए थे वह केवल वादे रहते थे।

उन्होंने अपने क्षेत्र में कोई भी कार्य नहीं कराया घोषणाएं केवल कागजों में सिमट कर रह गई जनप्रतिनिधि का दायित्व रहता है कि वह जनता के बीच में सर्व सुलभ रहे पर पूर्व विधायक जनता के बीच में सर्व सुलभ नहीं रहते थे।

जिला पंचायत अध्यक्ष की दावेदारी रहेगी
उनसे पूछा गया कि क्या आप जिला पंचायत अध्यक्ष के दावेदार हैं तब उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी यदि उन्हें जवाबदारी देती है।

तो वे जिला पंचायत अध्यक्ष की दावेदारी करेंगे और निश्चित ही जिला अध्यक्ष भी बनकर आने वाले समय में जिला पंचायत में पूर्व में बैठे भाजपा के अध्यक्ष ने जो भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी का खेल किए हैं।

उस सबकी जांच होगी और जांच के पश्चात इनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी उन्होंने कहा कि उनकी जीत प्रदेश की नीतियों की जीत है और पूरे क्षेत्र में प्रदेश की जनकल्याणकारी नीतियों को लेकर क्षेत्र की जनता के बीच जाएंगे और उन्हें सभी योजनाओं का लाभ दिलायेगे।

ग्राम पंचायत पोड़ीं में होगा 10लाख का कार्य
इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिला पंचायत चुनाव के समय उन्होंने घोषणा किया था कि जिस भी पंचायत से वह सर्वाधिक मतों से जीतेंगे वहां पहले कार्यकाल में 10 लाख का कार्य होगा तब उन्होंने बताया कि उन्होंने यह जीत गृह ग्राम ग्राम पंचायत पोंड़ी से सर्वाधिक मत 711 मत मिला वहीं सुनीता सिंह क्षत्री को मात्र 75 वोट मिले हैं और इसी पंचायत में 10 लाख का कार्य पहले वर्ष में होगा।

झूठी घोषणाओं में सच की जीत हुई
जनता सर्व सुलभ जनप्रतिनिधि चाहती है। श्री पांडे ने कहा कि यह चुनाव झूठ और सच के बीच था पूर्व विधायक राजू सिंह क्षत्री ने जो विधायक और संसदीय मंत्री रहते 10 वर्षों तक झूठी आधी अधुरी घोषणाएं की थी और घोषणाएं पूरी नहीं हो पाई थी इसके अलावा जनता के बीच वे सर्व सुलभ नहीं थे इसी कारण जनता ने आज उन्हें नकार दिया है।

और जनता के बीच पिछले जिला पंचायत चुनाव के बाद स्वर्ग सुलभ उपलब्ध रहने वाले प्रत्याशी को जनता ने जीता दिया है।विदित हो कि जिला पंचायत क्षेत्र में जिला जितेंद्र पांडे ने लगभग 12 हजार मतों से जीत दर्ज की है।

साथ ही उन्होंने कहा कि जीत पर कार्यकर्ताओं ने उन्हें अपना मत दिया है जो जरूरत के समय हर मुश्किल के समय उनके साथ खड़े रहे और उनके सुख-दुख में भागी रहे।वही मतदाताओं ने उस व्यक्ति को नकार दिया है जो केवल खोखले वादे करते रहे और कार्यकर्ताओं से दूरी बनाए रखे साथ ही आम जनों से भी किसी तरह का कोई संपर्क नहीं रखा।

लेकिन मैं इस क्षेत्र का निवासी होने के नाते सदैव ऐसे ही लोगों के संपर्क में रहा और इसी का फायदा मुझे इस चुनाव में मिला मतगणना के बाद जैसे ही मतों की परिणाम पता चलता गया।श्री पांडे हर बूथ में निर्णायक बढ़त बनाए रखें और जो अंत तक चलता रहा है जैसे-जैसे परिणाम मिलता गया समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्हें बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया।

लोग सूरज से बचने के लिए छतरी का उपयोग करते थे।लेकिन पहली बार यह कहावत गलत साबित हो गई। लोग छतरी ही उड़ा दिए और सभी सूरज की रोशनी के नीचे आ गए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close